Aurangabad Train Accident: पटरी पर सो रहे मजदूरों पर मालगाड़ी चढ़ी

मध्य प्रदेश के 16 मजदूरों की दर्दनाक मौत, जालना स्टील कंपनी में काम करते थे मजदूर

Aurangabad Train Accident
हादसे की तस्करी बयां करता यह चित्र

औरंगाबाद। (Maharashtra Crime News In Hindi) देशभर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है। आर्थिक मोर्चे से लेकर तमाम सेक्टर ध्वस्त हो चुके हैं। सरकार की कोशिशें नाकाफी साबित हो रही है। यह कोशिश देश के कई  मजदूरों (Migrant Labour India) को लेकर की गई थी। यह वह मजदूर हैं जो रोजगार की तलाश में अपना पुश्तैनी मकान छोड़कर दूसरे राज्य (Madhya Pradesh Migrant Labour) गए थे। इन्हीं मजदूरों से जुड़े एक समाचार ने झंकझोर (Aurangabad Train Accident) दिया है। घटना महाराष्ट्र (Maharashtra Crime News) के औरंगाबाद (Aurangabad Crime News) जिले से सामने आई है। यहां पैदल चलने के बाद थक गए मजदूरों पर मालगाड़ी (Aurangabad Trains Run Over) चढ़ गई। यह सारे मजदूर रेल पटरी पर गहरी नींद में थे। घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कई अन्य नेताओं ने शोक जताया है। जानकारी के मुताबिक मारे गए मजदूर मध्यप्रदेश के शहडोल और उमरिया जिले के रहने वाले थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है। मजदूरों कीअंत्येष्टि औरंगाबाद में की जाएगी। इसके लिए एक अधिकारियों का दल विशेष विमान से एमपी से रवाना कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार जिन मजदूरों की मौत हुई है। वह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Migrant Labour Train Accident) के रहने वाले हैं। यह सभी जालना स्टील प्लांट पर काम करते थे। मजदूर गुरुवार शाम 7 बजे पैदल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) जाने के लिए निकले थे। मजदूरों की योजना थी कि वे पैदल औरंगाबाद (Aurangabad Train Accident) पहुंचे फिर वहां से रेल पकड़कर मध्य प्रदेश पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें:   MP Farmer Death: पुलिस की पिटाई से किसान की मौत

देखें वीडियो

मजदूर करीब 35 किलोमीटर चलने के बाद परभणी—मनमाड़ स्टेशन (Perbhani-Manmad Railway) के बीच रेलवे पटरी पर सो गए थे। मजदूरों को यह अहसास था कि फिलहाल कोई ट्रेन नहीं चल रही है। लेकिन, शुक्रवार सुबह 05:22 बजे पटरी पर सो रहे मजदूरों पर मालगाड़ी चढ़ गर्ई। रेलवे ने अपने ट्वीट में बताया है कि मजदूरों को सोता हुआ ड्राइवर ने देख लिया था। उसने ब्रैक लगाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सका। घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के सारे अफसर मौके पर पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि रेल मंत्री पियूष गोयल से चर्चा की है। वे पूरे मामले में निगाह बनाए हुए हैं। राहुल गांधी ने  भी घटना को लेकर शोक जताया है।

मृतकों को पांच लाख रुपए की मदद

घटना की जानकारी मिलने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संवेदना जताई है। उन्होंने घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया है। इसमें कहा गया है कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे से हृदय पर ऐसा कुठाराघात हुआ है कि मैं उसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। संवेदना से मन9 भर जाता है। मैंने रेल मंत्री पियूष गोयल से बातचीत की है। उनसे तुरंत जांच और उचित व्यवस्था की मांग की है। प्रदेश सरकार ने हर मृतक के परिजनों को 5—5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। मैं विशेष विमान से उच्च अधिकारियों की टीम भेज रहा हूं। यह अफसर वहां मजदूरों का अंतिम संस्कार कराएंगे। घायलों की हरसंभव मदद की जाएगी। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: वाहन से सामान लेकर भागा ड्राइवर

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!