MP Murder: पत्नी को न भेजने पर मामा का कत्ल करने वाला पति गिरफ्तार

Share

गाजियाबाद से की गई गिरफ्तारी, दहेज प्रताड़ना का चल रहा था केस

Madhya Pradesh Brutal Murder Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश (#Madhya Pradesh Crime) की राजधानी भोपाल (#Bhopal) से सटे राजगढ़ (#Rajgarh Murder) जिले के एक कत्ल के मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। यह गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश (#Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (#Zhajiyabad) जिले से की गई है। आरोपी ने पत्नी के मामा को मौत के घाट उतार दिया था। जिस दिन यह घटना हुई थी वह पत्नी को लेने के लिए मामा के घर गया था। जिसके साथ भेजने से मामा ने इनकार कर दिया था। पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करने जा रही है।

इस बात का खुलासा करते हुए राजगढ़ जिले के एसपी प्रदीप शर्मा (SP Pradeep Sharma) ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी हत्यारा कोई और नहीं उसकी भांजी का पति लालसिंह तंवर (Lal Singh Tanvar) है। जो घटना अंजाम देने के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने उसे खोजते हुए गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी शादी के बाद से पत्नी के साथ मारपीट करता था। पत्नी उससे प्रताड़ित होकर उसके मामा बापूलाल तंवर 50 साल के घर चली गई थी। उसके मामा ने दामाद पर पत्नी को प्रताड़ित करने और दहेज का केस लगवा दिया था। इस बात की जानकारी पति को होने पर वह पत्नी के मायके उसे लेने पहुंचा था। पति के जाते ही उसके मामा ने उसे बेटी से मिलने से इंकार कर दिया था। उसने पत्नी को वापस ले जाने की जिद की थी। इस बात से मामा ने इनकार करते हुए उसे यह कहकर टाल दिया कि अभी मामला पुलिस की जांच में है। जब उसका निपटारा होगा तब लड़की को ले जाना। इस बात से नाराज लालसिंह घर नहीं लौटा।
वह रातभर मामा का इंतजार करता रहा। जैसे ही सुबह बापूलाल तंवर और उसका 12 साल का बेटा रामचरण खेत जाने के लिए निकले, उसने उसका पीछा करते हुए सिर पर लाठियों से हमला कर दिया था। जिस वजह से बापूलाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। हमले में बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस को मिली सूचना के बाद टीआई वीरेन्द्र धाकड़ मौके पर पहुंचे और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसका इलाज अभी भी राजस्थान में चल रहा है। पुलिस घटना के बाद से ही आरोपी की लोकेशन ले रही थी। उसकी तलाश के लिए पुलिस सायबर सेल की भी मदद ले रही थी। इसी बीच सायबर सेल ने थाना पुलिस को बताया कि वह उत्तर प्रदेश (@Uttar Pradesh) के गाजियाबाद शहर में हैं। वहां जाकर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर राजगढ़ लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: टिफिन संचालक से मांगी रंगदारी
Don`t copy text!