ATM Fraud News: 50 लोगों से एटीएम में फर्जीवाड़ा, नकदी कुछ भी बरामद नहीं हुई

Share

ATM Fraud News: पुलिस का दावा संपत्ति बनाने में उड़ा दी लाखों रुपए की रकम

ATM Fraud News
गिरोह का खुलासा करने में जुटी सायबर क्राइम की टीम के सदस्य— भोपाल पुलिस से जारी तस्वीर

भोपाल। मध्यप्रदेश सायबर क्राइम की टीम ने राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर जिले से तीन बदमाशों को दबोचा है। यह गिरोह भोपाल में आकर एटीएम (ATM Fraud News) के बाहर कार्ड बदलकर रकम दूसरे एटीएम से निकाल लेता था। गिरोह अब तक 50—60 वारदात करना कबूला चुका है। हालांकि पुलिस को कोई भी रकम बरामद नहीं हुई है। इस संबंध में पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने रकम संपत्ति बनाने में उड़ा दी है। आरोपियों के कब्जे से 61 एटीएम कार्ड भी जब्त हुए हैं।

यकीन करना पड़ेगा

इस संबंध में भोपाल पुलिस की तरफ से शनिवार दोपहर पत्रकार वार्ता आयोजित की गई थी। जिसमें इस गिरोह का खुलासा किया गया। इस गिरोह के शिकार दो लोगों की एफआईआर भी इससे पहले की गई। यह एफआईआर निशातपुरा और अशोका गार्डन थाने में दर्ज हुई है। इससे पहले भी निशातपुरा थाने में एटीएम कार्ड बदलकर फजीवाड़ा करने की एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस का दावा है कि यह गिरोह एमपी के अलावा हरियाणा (Haryana), उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात (Gujrat) में भी वारदात कर चुके है। आरोपियों ने सभी जगहों में करीब 500 वारदातें की हैं। इस गिरोह की शिकायत गुड शेफर्ड कॉलोनी निवासी अनिल नागले ने दर्ज कराई थी। उनका एटीएम बदलकर डेढ़ लाख रुपए निकाले गए थे।

जेबकटों से खरीदते थे एटीएम

ATM Fraud News
हिंदी भवन के नजदीक एसबीआई सीडीएमए में साढ़े छह लाख रुपए निकालने वाले 2 संदेहियों में से 1 की तस्वीर। इस मामले में भी मेवात गिरोह पर पुलिस को शक है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी राजस्थान के धौलपुर जिले के मेवात इलाके के रहने वाले हैं। यह गिरोह संगठित होकर वारदातें करता है। इस मामले में भरतपुर जिला निवासी 22 वर्षीय ताहिर (Tahir), धौलपुर निवासी 28 वर्षीय फिरोज (Firoz) और 27 वर्षीय हनीफ (Hanif) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से तीन मोबाइल, तीन आधार कार्ड, दो बाइक और 61 एटीएम जब्त किए है। कई एटीएम आरोपियों ने जेब काटने वाले लोगों से खरीदे हैं। आरोपी एटीएम के बाहर मदद करने के नाम पर पिन मालूम कर लेते थे। फिर झांसा देकर एटीएम कार्ड बदलकर भाग जाते थे। आरोपी एटीएम से रकम निकालकर खरीददारी करते थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

ATM Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!