Bhopal Cheating News: सरकारी टेंडर में फायदा दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए ऐंठ लिए 

Share

Bhopal Cheating News: यकीन दिलाने के लिए टेलर को स्कूल में फर्नीचर लगाने के मिले टेंडर के बिल दिखाकर झांसे में लिया था, पच्चीस फीसदी का देना था मुनाफा अब मूल भी नहीं लौटा रहा

Bhopal Cheating News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। सरकारी टेंडर में होने वाले फायदे में 25 फीसदी का लाभ देने का झांसा देकर एक व्यक्ति से पांच लाख रुपए ऐंठ लिए गए। इसके बाद न फायदा दिया और न ही पीड़ित को उसकी मूल रकम दी। जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने पहुंचा। यह मामला भोपाल (Bhopal Cheating News) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र का है। आरोपी किराए के मकान में रहता है जो फरार चल रहा है।

यह बोलकर ली थी जालसाज ने रकम

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की जांच एसआई श्रीकांत द्विवेदी (SI Shrikant Diwedi) कर रहे हैं। जिसकी शिकायत राजकुमार माहेश्वरी (Rajkumar Maheshwari) पिता स्वर्गीय गेदालाल माहेश्वरी ने थाने में दर्ज कराइ है। वह पंचवटी कॉलोनी (Panchwati Colony) में रहते हैं। राजकुमार माहेश्वरी के पास वह टेलर का काम है। उनका दोस्त दिनेश सिंह (Dinesh Singh) है जिसके यहां आरोपी विजय ठाकुर (Vijay Thakur) आता—जाता था। विजय ठाकुर ने उसे बताया था कि सतना (Satna) में उसे सरकारी स्कूल में फर्नीचर लगाने का टेंडर (Tendor) मिला है। जिसके लिए उसको रकम की आवश्यकता है। यदि वह पांच लाख रुपए देगा तो वह फायदे में उसे 25 फीसदी का कमीशन देगा। यह सौंदा 2022 में आरोपी ने किया था। झांसे में आकर राजकुमार माहेश्वरी ने उसको पांच लाख रुपए दे दिए। इसके बाद उसे न फायदा मिला और न मूल रकम वापस की गई। जिसके बाद उसने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 534/24 धारा 406 (गबन का प्रकरण ) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: इंजीनियरिंग छात्रा नें फांसी लगाई
Don`t copy text!