Bhopal News: 113 करोड़ रुपए के ठेका पाने बैंक को दी 10 करोड़ की फर्जी गारंटी

Share

Bhopal News: नाग​पुर की कंपनी के खिलाफ क्राइम ब्रांच में जालसाजी का मुकदमा दर्ज

Bhopal News
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) क्राइम ब्रांच से मिल रही है। यहां थाने में नागपुर में स्थित कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। कंपनी को प्रदेश के चार जिलों में आईटीआई कॉलेज भवन निर्माण के लिए 113 करोड़ रुपए का ठेका मिला था। इसके बदले में कंपनी ने 10 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी लगाई थी। वह बैंक गारंटी पड़ताल में फर्जी पाई गई। इस एफआईआर मेें कई तरह के पेंच भी है। जिनके जवाब अफसर नहीं दे सके हैं।

कई तरह के हैं पेंच

क्राइम ब्रांच के अनुसार 1 जुलाई की शाम लगभग पांच बजे धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, गलत इरादे से दस्तावेज पेश करने) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी शिकायत एम.मंसूरी की तरफ से की गई है। घटना की शुरुआत सितंबर, 2018 से हुई थी। इस मामले में आरोपी विनीत और सुभाष शर्मा (Subhash Sharma) है। एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ (ASP Gopal Dhakad) ने बताया कि त्रिलंगा में नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कंपनी का दफ्तर है। जिसके रीजनल मैनेजर एम.मंसूरी (M.Mansoori) है । उन्होंने बताया कि कंपनी की तरफ से रीवा, जबलपुर, शहडोल और सागर में आईटीआई कॉलेज बनना था। जिसका ठेका नागपुर (Nagpur) की कंपनी तिरुपति कंस्ट्रक्शन कंपनी (Tirupati Construction Company) को दिया गया था। कंपनी ने 10 करोड़ रुपए की फर्जी बैंक गारंटी लगाई है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death : हवलदार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!