Bhopal Fake Loan Case: पीएम जनधन योजना का फर्जी विज्ञापन, पढ़कर फोन लगाया तो लूट गया

Share

Bhopal Fake Loan Case: लोन रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर खातों में जमा कराता रहा रकम

Bhopal Fake Loan Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है। लॉक डाउन और कोरोना कर्फ्यू के जरिए रोजगार छीना हुआ है। इसलिए कई लोग कर्ज ले रहे हैं या कर्जें में डूबे हुए है। इसे चुकाने की ही तनाव में वे यहां—वहां विज्ञापन पढ़कर फोन लगा रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fake Loan Case) से सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने समाचार पत्र में पीएम जनधन स्कीम लोन का विज्ञापन पढ़कर फोन लगाया था। जिसके बाद वह कई किस्त में पैसा देता रहा। इस फर्जीवाड़े में पुलिस ने जालसाजी का केस दर्ज कर लिया है।

घर आकर होगी सर्चिंग

छोला मंदिर थाना पुलिस के अनुसार शिकायत धर्मेंद्र शर्मा पिता पूजाराम शर्मा ने दर्ज कराई है। उसने शिकायत जुलाई, 2020 में की थी। आवेदन उसने एसपी नार्थ भोपाल क्षेत्र को दिया था। जहां से निशातपुरा सीएसपी ने जांच थाने को सौंपी। उसने बताया कि एक समाचार पत्र में उसने विज्ञापन देखा था। जिसमें 650 रुपए में प्रधानमंत्री जनधन योजना का लाभ पाने का बताया गया था। उसमें एक फोन नंबर भी था। जिसे रवि गुप्ता नाम (Ravi Gupta) के व्यक्ति ने उठाया था। उसने एक ई—मेल देकर दस्तावेज मांगे। जिसके बाद उसने कहा कि उसका लोन पास हो गया है। लोन लेने के लिए 4750 रुपए जमा करने के लिए कहा गया। जब बैंक पहुंचा तो लोन की रकम ही नहीं आई थी। फिर बोला गया तो उसने कहा कि टीम घर आकर निरीक्षण करेगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Extra Maritial Affair: चुपके से प्रेमी से मिलने पहुंची महिला की लाठी से पीट—पीटकर हत्या

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

जयपुर में था कार्यालय

Bhopal Fake Loan Case
File Image

धर्मेंन्द्र शर्मा (Dahrmendra Sharma) ने पुलिस को बताया कि जब टीम नहीं आई तो उसने कहा कि 9570 रुपए जमा करने होंगे। यह रकम उसके बैंक लोन खाते से वापस उसको मिल जाएगी। रवि गुप्ता से उसने दो मोबाइल नंबर पर बातचीत की थी। फिर भी लोन की रकम नहीं आई तो उसने कहा कि वह दूसरा खाता दे रहा है। उसमें 2500 रुपए जमा करने होंगे। उसने पता लगाया तो कार्यालय राजस्थान के जयपुर शहर में था। आरोपी रवि गुप्ता नाम के व्यक्ति ने टीटी नगर में भी एक ब्रांच होना बताई थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी के मोबाइल नंबर से जालसाज का पता लगाया जा रहा है।

Don`t copy text!