Lokayukta Police Trap News: रिश्वत लेने स्टेशन पहुंचा इंजीनियर गिरफ्तार

Share

Lokayukta Police Trap News: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के टेंडर बिल भुगतान के लिए मांगी गई थी तीन लाख रुपए की रकम

Lokayukta Police Trap News
प्रभारी कार्यपालन यंत्री के निवास पर छानबीन करती जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Lokayukta Police Trap News) लोकायुक्त पुलिस महकमे से मिल रही है। इसकी जबलपुर इकाई ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर तीन लाख रुपए की रकम लेते हुए कार्यपालन यंत्री को दबोचा है। यह अधिकारी सतपुड़ा भवन में स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय में तैनात था। इस मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को ठेकेदार ने की थी।

नौ लाख रुपए का था भुगतान

जानकारी के अनुसार जबलपुर स्थित साई विहार कॉलोनी आधारताल निवासी चंद्रभान विश्वकर्मा (Chandrabhan Vishwkarma) ने इस मामले की शिकायत की थी। वे सरकारी ठेकेदार है जिन्होंने सिवनी मेें स्थित जिला चिकित्सालय का रिनोवेशन का काम किया था। यह काम 44 लाख रुपए का था। इस काम के बदले में 35 लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया था। बाकी नौ लाख रुपए के बिल भुगतान के लिए आरोपी ऋाषभ जैन (Rishabh Jain) तीन लाख रुपए कमीशन मांग रहा था। इसकी शिकायत करने पर लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप करने की योजना बनाई। जिसके बाद चंद्रभान विश्वकर्मा को दो लाख रुपए नकद और एक लाख रुपए का चेक बनाकर भेजा गया। यह रकम लेने आरोपी हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर आया था। जहां उसको रंगे हाथों दबोच लिया गया।

घर की छानबीन जारी

Lokayukta Police Trap News
भोपाल के चूना भट्टी स्थित चाणक्यपुरी कॉलोनी में कार्यपालन यंत्री रिषभ जैन का निजी बंगला

सूत्रों के अनुसार रिश्वत लेने के संबंध में बातचीत की रिकॉर्डिंग भी की गई थी। जिसके बाद इस योजना को बनाया गया। रिश्वत लेते दबोचने वाली कार्रवाई की टीम का नेतृत्व डीएसपी दिलीप झरबड़े (DSP Dilip Jharbade) कर रहे थे। आरोपी ऋषभ जैन को गिरफ्तार करने के बाद छानबीन के लिए उसके घर ले जाया गया। आरोपी का घर चूना भट्टी स्थित चाणक्यपुरी कॉलोनी में है। जबलपुर एसपी लोकायुक्त अनिल विश्वकर्मा (SP Anil Vishwkarma) के मुताबिक आरोपी के सतपुड़ा भवन में स्थित कार्यालय में भी छानबीन की जा रही है। आरोपी के पास फिलहाल कार्यपालन यंत्री का प्रभार था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बाइक में बैठाने की सेल्स ऑफिसर को मिली ऐसी सजा

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Lokayukta Police Trap News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!