Bhopal News: साढ़े आठ साल की बच्ची से सरकारी स्कूल में बलात्कार

Share

Bhopal News: महिला चौकीदार के पति ने शौचालय में दिया वारदात को अंजाम, सरकारी स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलती दो सनसनीखेज कहानियां जिस पर ब्यूरोक्रेसी ने चुप्पी साध ली

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। महज साढ़े आठ साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की हैरान कर देने वाला यह समाचार है। घटना भोपाल (Bhopal News) सिटी के कोहेफिजा स्थित सरकारी स्कूल भवन के शौचालय में हुई है। इस मामले का आरोपी महिला चौकीदार का पति है। जिसने मासूम के साथ शौचालय में दरिंदगी की थी। नाजुक अंगों में दर्द होने पर उसने पीड़ा क्लास टीचर को बताई थी। जिसके बाद यह पूरा मामला पुलिस के संज्ञान में आया। पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रिंसीपल ने परिजनों को बुलाया

कोहेफिजा पुलिस के अनुसार मासूम बच्ची के माता—पिता काफी निर्धन हैं। वह सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने जाती थी। घटना 22 जुलाई की दोपहर में लगभग डेढ़ बजे हुई थी। पीड़िता क्लास टीचर के पास पहुंची तो उसे शक हुआ। उसने घटनाक्रम तुरंत प्रिंसीपल को बता दिया। जिसके बाद परिजनों को झूठ बोलकर स्कूल बुलाया गया। स्कूल पहुंचने पर परिजनों को जब पता चला कि बच्ची के साथ ऐसी घटना हुई है तो वहां हंगामा हो गया। इस कारण पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बच्ची के बयानों के आधार पर शाम लगभग 7 बजे 472/22 धारा 376/376—3—/5एम/6 (बलात्कार, सुरक्षित परिसर में बलात्कार और पॉक्सो एक्ट का मामला) दर्ज किया गया। इस मामले का आरोपी एफआईआर के समय अज्ञात था। जिसको तलाशना पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं था। इस कारण पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से बच्ची से बातचीत की। जिसके बाद आरोपी की पहचानने में सफलता हाथ लगी।

दो बच्चों का आरोपी है पिता

Bhopal News
थाना कोहेफिजा भोपाल

कोहेफिजा पुलिस ने बताया कि बच्ची ने बयान में कहा था कि आरोपी ने लाल पेंट और पीली शर्ट पहन रखी थी। इस आधार पर पुलिस ने मौके पर लखन धानुक (Lakhan Dhanuk) को पकड़ लिया। वह स्कूल की महिला चौकीदार का पति है। आरोपी का परिवार स्कूल परिसर में ही बने मकान में रहता है। जिसको लगभग सात महीने पहले नौकरी पर रखा गया था। आरोपी के दो बच्चे भी है। आरोपी की उम्र लगभग 35 साल है जिसको हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा नाबालिग मासूम को मेडिकल के लिए भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट में ज्यादती की पुष्टि हालांकि नहीं हुई है। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के नए नियमों के अनुसार यह प्रकरण बलात्कार की श्रेणी में आता है। आरोपी को पुलिस की टीम अदालत में पेश करने जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation News: डेयरी को बना लिया था छेड़छाड़ का अड्डा

सरकार का सीएम राइज और एक्सीलेंस पर ही ध्यान

राजधानी भोपाल के सरकारी स्कूल की व्यवस्थाओं की पोल एक सप्ताह के भीतर में खुल गई है। सरकारी स्कूलों में सुरक्षा इंतजामों को लेकर कोई संजीदगी शिक्षा विभाग नहीं बरत रहा। सारे प्रयोग और निगरानी का काम सीएम राइज या एक्सीलेंस स्कूल के आस—पास केंद्रीत किया जा रहा है। इस बलात्कार की घटना (Bhopal News) से पहले रातीबड़ स्थित ग्राम डोबरा में सनसनीखेज घटना हुई थी। रिपोर्ट 371/22 धारा 328/511 (जहरखुरानी के प्रयास का मुकदमा) दर्ज किया गया था। शिकायत शिक्षिका नीलकमल शिवहरे पत्नी सुनील शिवहरे उम्र 48 साल ने दर्ज कराई थी। वह नवोदय कैंपस रातीबड़ में ही रहती हैं। घटना 21 जुलाई को हुई थी। पीड़िता स्कूल की छात्रा थी जो कि कक्षा आठवीं में पढ़ती है। प्रबंधन को छठवीं कक्षा के बैंच में कीटनाशक पाउडर मिला था। यह पाउडर पीड़ित छात्रा के बॉटल में डाला गया था। इस मामले में अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि स्कूल के भीतर संभावित जहर कैसे पहुंचा। स्कूल की प्रिंसीपल नीलकमल शिवहरे (Neelkamal Shivhare) से बातचीत की गई। ताकि प्रबंधन की तरफ से किए गए प्रयासों की जानकारी हासिल की जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल में आकर बातचीत करें।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नजीराबाद में किसान से अत्याचार की हैरान करने वाली कहानी
Don`t copy text!