Bhopal Cyber Crime: 20 हजार की एक्टिवा बेचने के नाम पर 34 हजार का फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cyber Crime: ओएलएक्स पर दिया था बेचने के लिए विज्ञापन, सौलह महीने से चल रही थी जांच

Bhopal Cyber Crime
OLX Office Head Quarter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। यह घटना सौलह महीने पहले हुई थी। जिसकी जांच पहले सायबर क्राइम ने की थी। अब रिपोर्ट बनाकर अगली कार्रवाई के लिए टीलाजमालपुरा थाने को भेजा गया है। मामला ओएलएक्स पर एक्टिवा बेचने के नाम पर फर्जीवाड़े का है। जिसमें पुलिस को आरोपियों के दो नंबर भी पीड़िता ने मुहैया कराए थे।

केबल का काम करता है पति

टीलाजमालपुरा थाना पुलिस के अनुसार 26 जुलाई की रात लगभग नौ बजे अपराध 205/21 धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया गया है। यह घटना मार्च, 2020 की है जो सायबर फ्रॉड से जुड़ी है। इसकी शिकायत वंदना करोसिया पति विनोद करोसिया उम्र 31 साल ने दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को दो मोबाइल नंबर दिए है। जिन नंबरों से वंदना करोसिया (Vandana Karosiya) को एक्टिवा बेचने के नाम पर करीब 34 हजार रुपए की धोखाधड़ी हुई थी। एएसआई राजकिशोर मिश्रा (ASI Rajkishore Mishra) ने बताया कि एक्टिवा ओएलएक्स पर देखी थी। पति विनोद करोसिया (Vinod Karosiya) केबल का काम करते हैं। इस संबंध में शिकायत सायबर क्राइम में हुई थी। जिसकी प्राथमिक जांच के बाद रिपोर्ट भेजकर अगली कार्रवाई के लिए टीला जमालपुरा थाने को भेजा गया।

यह भी पढ़ें: इस शातिर जालसाज ने मध्यप्रदेश के मंत्रियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने के लिए प्रकाशित करा दिए थे विज्ञापन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Gaban Case: सस्ते के लालच में फंसा छात्र
Don`t copy text!