Bhopal Cyber Fraud: एयरटेल कंपनी के मालिक के भाई की कंपनी बताकर धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Fraud: क्रिप्टो करंसी में निवेश कराने के नाम पर दो फीसदी कमीशन का दिया था लालच, कानपुर के ठग की तलाश

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। एयर टेल कंपनी के मालिक के भाई की कंपनी जानकर एक व्यक्ति सायबर फ्रॉड का शिकार हो गया। यह घटना भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) शहर की है। जिसकी जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही थी। ऐसा करने में पुलिस को करीब छह महीना बीत गया। इस प्रकरण में एक व्यक्ति का भी नाम सामने आया है। वह वास्तविक है या नहीं यह उसकी गिरफ्तारी के बाद पता चल सकेगा। जालसाज ने क्रिप्टो करंसी में निवेश करने पर दो फीसदी कमीशन मिलने का लालच दिया था। इस प्रकरण में अभी कई तथ्यों पर रहस्य बरकरार है। जिसके संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

खाते में रकम जमा करने के बाद मोबाइल बंद

क्राइम ब्रांच थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की शिकायत शाहजहांनाबाद निवासी सैयद मोहम्मद गुफरान (Saiyed Mohammed Gufran) ने दर्ज कराई थी। उसको कानपुर के ठग ने झांसे में लिया था। संदेही का नाम जितेंद्र झा (Jitendra Jha) पता चला है। वह अभी फरार बताया जा रहा है। आरोपी से 29 अगस्त, 2022 को मोबाइल के जरिए सैयद मोहम्मद गुफरान से बातचीत हुई थी। उसने cryptocurrency में पैसा लगाने और ब्याज कमाने का लालच दिया था। इसके लिए जालसाज ने 10000 रूपए ट्रांसफर कराए थे। इसके बाद सैयद मोहम्मद गुफरान ने सितंबर, 2022 में उसके खाते में दो फीसदी ब्याज की रकम जमा भी कराई। लेकिन, अगले ही दिन पीड़ित का खाता बंद हो गया। उसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। आरोपी ने ब्याज दिलाने वाली कंपनी का नाम Exotrust बताया था। उसने क्रिप्टो करंसी में काम करने वाली कंपनी को एयरटेल के मालिक के भाई संजय मित्तल (Sanjay Mittal) की बताई थी। जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने 14 मार्च की शाम लगभग 7 बजे 24/23 धारा 419/420 जालसाजी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   सरपंच ने घुड़की दी इसलिए गोली मारी
Don`t copy text!