MP Batalion News: पुलिस परिवार के बीच दिखी कई प्रतिभा 

Share

MP Batalion News: सातवीं वाहिनी का 75वां स्थापना दिवस समारोह संपन्न, खेलकूद— सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया जा रहा आयोजन

MP Batalion News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल। भोपाल की 7वीं वाहिनी (विशेष सशस्त्र बल) की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण हो गए। इस अवसर पर 01 से 5 अप्रैल तक वाहिनी (MP Batalion News) में खेलकूद, मोटिवेशन सेमिनार, स्वास्थ्य जागरूकता शिविर एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन का उद्देश्य इकाई के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारों की व्यावसायिक दक्षता के उन्नयन और विकास, मनोरंजन और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना है। इस आयोजन में वाहिनी के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की।

विशेष स्वच्छता अभियान से हुआ आयोजन का शुभारंभ

आयोजन के पहले दिन 1 अप्रैल को वाहिनी के समस्त कार्यालयों, शाखाओं, आवासीय परिसरों एवं खेल मैदानों व भवनों में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया गया। रहवासियों को स्वच्छता हेतु जागरुक किया गया। इसी क्रम में 7वीं वाहिनी के कमांडेंट ने प्रत्येक कॉलोनी में आवश्यक सुविधाओं और समस्याओं के निराकरण के लिए समिति गठित की है। उन्होंने आवासीय समिति के सदस्यों के साथ रहवासियों की बैठक लेकर समस्याओं को सुना और समिति सदस्यों को निराकरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी प्रकार दूसरे दिन 2 अप्रैल को वाहिनी की 8 कम्पनियों के मध्य व्हालीबॉल, कबड्‌डी एवं रस्साकसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कबड्‌डी स्पर्धा में हेडक्वार्टर एवं ए कम्पनी के मध्य हुए फाइनल मुकाबले में हेडक्वार्टर कंपनी विजेता रही। वहीं व्हालीबॉल स्पर्धा में बी कंपनी एवं सी कंपनी के मध्य हुए रोमांचक फाइनल मैच में सी कंपनी विजेता रही। बटालियन हितेश चौधरी (Hitesh Chaudhry) ने उपस्थित विद्यार्थियों को अध्ययन के तरीके, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और करियर चयन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर उनका मार्गदर्शन किया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Batalion News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: निगम आउटसोर्स कर्मचारी से बलात्कार
Don`t copy text!