MP Custodial Death: टीआई समेत चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस

पुलिस वाहन से गिरकर हुई थी मौत, गुस्साई भीड़ ने किया चक्काजाम

MP Custodial Death
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhind Crime News In Hindi) मध्य प्रदेश में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया हैं। हालांकि यह मुकदमा (Bhind Murder Case) दर्ज करने से पहले लगभग चार घंटा बड़ा बवाल मचा था। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भिंड (Bhind Crime News) जिले का है। यहां एक व्यक्ति को पुलिस पकड़कर थाने ले जा रही थी। जिसकी रास्ते में पुलिस वाहन से गिरकर मौत हुई थी। पुलिस अफसरों का दावा था कि वह स्वयं वाहन से कूदा (Bhind Custodial Death Case) था। जबकि परिजनों का आरोप था कि उसको चलते वाहन से फेंका गया था। हालांकि पुलिस अफसरों ने उसको पुलिस अभिरक्षा में मौत की बजाय हत्या का मुकदमा (MP Cop Murder Case) दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना मालनपुर पुलिस थाना क्षेत्र की है। शुक्रवार दोपहर टीआई अशोक गौतम (TI Ashok Gautam) जिमलेदार का पुरा इलाके पहुंचे थे। उनके साथ आरक्षक उमेश शर्मा (Umesh Sharma), ध्यानेन्द्र कुशवाह (Dhayanendra Kushwah) और नागेंद्र (Nagendra) भी थे। उमेश शर्मा और नागेंद्र ने यहां से इंदल सिंह गूर्जर पिता भूपेन्द्र सिंह गुर्जर (Bhupendra Singh Gurjar) को हिरासत में लिया। इंदल सिंह गूर्जर (Indal Singh Gurjar) को जब पकड़ा गया तब उसका मौसेरा भाई अन्नू सिंह भी था। दोनों आटा पिसाने के लिए आए थे। अन्नू सिंह का आरोप है कि उमेश शर्मा ने इंदल सिंह गूर्जर (Indal Singh Gurjar Death Case) के गुप्तांग पर डंडा मार दिया था। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसको बोलेरो बुलाकर ले जाया गया। हालांकि इन आरोपों के विपरीत पुलिस का कहना था कि उसको चोरी के एक मामले में शक था। जिसको पूछताछ के लिए थाने लाया जा रहा था। इसी दौरान वह चलते वाहन से कूद (Madhya Pradesh Police Custodial Death Case) गया। जिसकी वजह से उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी। उसको अस्पताल ले पहुंचाते तब तक रास्ते में मौत हो गई। इधर, घटना की खबर मिलने पर इंदल के परिजनों ने चक्काजाम कर दिया। यह जाम लगभग चार घंटा लगा रहा। खबर भिंड एसपी नगेंद्र सिंह (Bhind SP Nagendra Singh) को लगी। जिन्होंने प्राथमिक पड़ताल के बाद चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। फिर उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Minor Rape Case: पोर्न मूवी देखता था इसलिए उम्र का अहसास नहीं हुआ

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!