मध्यप्रदेश : कोरोना काल में भी सरकारी डॉक्टरों ने की ‘कामचोरी’, अस्पताल ही नहीं पहुंचे

Share

Careless doctors MP : 173 डॉक्टरों की सूची जारी, सरकार ने दिया अल्टीमेटम

Careless Doctors MP
सांकेतिक चित्र

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ने के लिए एक तरफ देशभर के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ फ्रंट लाइन में खड़े है। तो वहीं मध्यप्रदेश में ऐसे भी डॉक्टर है, जो ड्यूटी पर ही नहीं आए। सरकार द्वारा एस्मा लागू किए जाने का भी ‘कामचोर’ डॉक्टरों (Careless Doctors MP) पर कोई असर नहीं पड़ा। प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में पदस्थ 173 डॉक्टर ड्यूटी से गायब रहे। कोरोना संकट के बीच इन डॉक्टरों को अपने कर्तव्य की याद नहीं आई। कोरोना काल में वॉरियर्स की तरह पेश आने की बजाए ये सरकारी डॉक्टर्स, लॉकडाउन का पालन कर रहे आम आदमी की तरह घर पर ही आराम करते रहे।

मध्यप्रदेश सरकार ने ‘कामचोर’ डॉक्टरों को अल्टीमेटम देते हुए एक विज्ञापन जारी किया है। डॉक्टरों की लंबे समय से अनाधिकृतर रूप से अनुपस्थिति को स्वास्थ्य विभाग ने सिविल सेवा आचरण नियम के विरुद्ध माना है।

एस्मा का भी असर नहीं

कोरोना महामारी के चलते गृह विभाग मध्यप्रदेश ने 8 अप्रैल 2020 को एस्मा लागू किया था। जिसके तहत समस्य सरकारी डॉक्टरों की सेवा को अत्यावश्यक सेवा घोषित किया गया। इससे इंकार किए जाने का प्रतिशोध किया गया है। लेकिन प्रदेश के 173 डॉक्टर्स पर एस्मा लागू किए जाने का भी असर नहीं हुआ। डॉक्टर ड्यूटी पर ही नहीं आए।

‘कामचोर’ डॉक्टरों को अल्टीमेटम

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश ने 173 डॉक्टरों की सूचि जारी करते हुए उन्हें अंतिम अवसर दिया है। 10 दिन के अंदर इन डॉक्टरों को संबंधित जिले के सीएमएचओ के सामने उपस्थिति देनी होगी, या ऑनलाइन जवाब देना होगा। ऐसा न करने पर उनकी सरकारी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें:   MP Anti Mafia Campaign: भाजपा पूर्व पार्षद का मकान एक पखवाड़े में दूसरी बार तोड़ा

20 वीं युवती की हत्या के मामले भी दोषी करार, जानिए कौन है साइनाइड मोहन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!