Bhopal Dowry Case: बहू ने सिलेंडर मांगा तो ससुराल वालों ने घर से निकाला

Share

मारपीट करने वाले ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Bhopal Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) सिलेंडर खत्म होने पर युवती को ससुराल वालों ने घर से बेदखल कर दिया। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार (Madhya Pradesh Dowry Case) थाना क्षेत्र की हैं। पीड़िता पिछले दो साल से ससुराल वालों की प्रताड़ना सहती आ रही थी। जिससे तंग आकर उसने पति, सास और ननद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना (Bhopal Dowry Case) का मुकदमा दर्ज कराया हैं।

कोलार थाना पुलिस ने www.thecrimeinfo.com द क्राईम इंफो डॉट कॉम को बताया कि 26 साल की युवती निवासी नवीन नगर थाना ऐशबाग ने ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया हैं। युवती ने बताया कि परिजनों ने उसकी शादी अनिल प्रजापति (Anil Prajapati) निवासी राजवेद कालोनी ललिता नगर कोलार से फरवरी 2018 में कराई थी। शादी के बाद से ही सास कृष्णा बाई, ननद निर्मल प्रजापति और पति अनिल दहेज में सामान समेत लाखों रूपयों की मांग करने लगे थे। युवती ने विरोध किया तो उसके साथ अनिल गाली—गलौच और मारपीट करता था।

यह भी पढ़ें: खंडहर मेंं मिली युवत की लाश, पुलिस छुपा रही गहरा राज

युवती को परेशान किया जाने लगा था। इसके बावजूद भी युवती ससुराल वालों के साथ रही। यह सोचकर की आज नहीं तो कल शायद ससुराल वालों का व्यवहार उसके प्रति ठीक हो जाएगा। लेकिन वह हर रोेज युवती के साथ इसी तरह का व्यवहार करते थे। उसी बीच अक्टूबर 2019 में युवती ने अनिल से बोला की तीन दिनों से घर का गैस सिलेंडर खत्म पड़ा है। उसे भरवाने के लिए साथ लेकर जाए तो इसी बात पर आनिल ने युवती के साथ झगड़ा कर मारपीट करने लगा। उसे घर से निकाल दिया। घर से निकलकर युवती उसके मायके पहुंच गई। जिसके बाद ससुराल वालों ने एक दिन भी उसको वापस ले जाने की बात नहीं बोली। उसके बाद युवती ने महिला थाने में ससुराल वालों के खिलाफ आवेदन लगाया था। जहां काउंसलिग में समझौते के बाद युवती दोबारा ससुराल वापस चली गई। लेकिन कुछ दिनों बाद ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए मानसिके प्रताड़ित करने लगे। जिसके बाद वह कोलार थाने पहुंची और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी पति अनिल, सास कृष्णा और ननद निर्मला के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: इलाज के लिए लाइन में खड़े वृद्ध ने दम तोड़ा

 

Don`t copy text!