Bhopal Cyber Crime: कॉल सेंटर डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार

Share

Bhopal Cyber Crime: मोन्सटर जॉब से डाटा निकालकर बेरोजगार युवाओं को देते थे झांसा

Bhopal Cyber Crime
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से संबंधित है। पुलिस ने एक कॉल सेंटर से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो महिलाएं शामिल है। इनमें से एक महिला कॉल सेंटर में डिप्टी डायरेक्टर थी। यह गिरोह एक जॉब की वेबसाइट से डाटा निकालकर लोगों को झांसा देता था।

आठ महीने से काम कर रहा था गिरोह

भोपाल सायबर क्राइम ब्रांच से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रिलायंस जियो कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देकर करीब 72 हजार रुपए की ठगी की एक वारदात हुई थी। जिसमें भोपाल क्राइम ​ब्रांच में 238/2021 को धारा 420 (जालसाजी) का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपियों ने रकम दो बैंक खातों में ट्रांसफर कराए थे। जिसकी पड़ताल के बाद इस गिरोह का खुलासा हुआ। यह गिरोह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद शहर से रैकेट चला रहा था। इसके लिए बकायदा कॉल सेंटर खोला गया था। आरोपी यह काम पिछले आठ महीने से कर रहे थे। पुलिस ने पड़ताल के बाद गिरोह से चार लोगों को गिरफ्तार किया।

यह है आरोपी

Bhopal Cyber Crime
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पड़ताल करने वाली टीम में एसआई देवेन्द्र साहू (SI Devendra Sahu), एएसआई शेषनाथ सिंह, हवलदार चिन्ना राव, आरक्षक जितेंद्र मेहरा, अजीत राव और हेमा यादव शामिल थे। आरोपी गाजियाबाद (Zhaziabad) निवासी अभिषेक जैन, हिना पनवार, सुनील जैन और पूनम जैन को गिरफ्तार किया गया। कॉल सेंटर का मालिक अभिषेक जैन (Abhshek Jain) है। जिसने हिना पनवार (Hina Panvar) को उप संचालक बना रखा था। जबकि ऑफिस मैनेजर सुनील जैन (Sunil Jain) था। इसके अलावा पूनम जैन (Poonam Jain) खातों का इंतजाम करने का काम करती थी। यह सारे आरोपी मोन्सटर जॉब की वेबसाइट से डाटा हासिल करते थे। फिर रिलायंस जियो कंपनी में जॉब ऑफर करके फर्जीवाड़ा करते थे। भोपाल सायबर क्राइम का दावा है कि आरोपियों ने अब तक करीब 50 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Crime: पीएनबी से बैंक अधिकारी बोल रहा हूं, खाते से रकम निकल गई

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!