Bhopal Fraud News: प्रांजल अस्पताल के मालिक से ठगी करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार 

Share

Bhopal Fraud News: केपरी गोल्ड और आईआईएफएल बैंक में गिरवी रखे 33 तौला से अधिक सोना पुलिस ने बरामद किया, रकम ऐशोआराम में उड़ा दी

Bhopal Fraud News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। पुलिस ने साया की बाधा बताकर एक महिला से ठगी करने वाले शातिर जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना भोपाल (Bhopal Fraud News) शहर के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्हें पुलिस उस बैंक में लेकर पहुंची थी जहां जेवरात गिरवी रखे हुए थे। वहीं पुलिस ने बैंक के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय चुप्पी साध ली है। दरअसल, आरोपियों ने बिना सत्यापन रिपोर्ट जेवरात गिरवी रखे थे।

इस बैंक ने बिना पड़ताल दे दिए थे लोन

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 30 मई को अशोका गार्डन (Ashoka Garden) थाना पुलिस को मीरा पिप्पल (Meera Pippal) पति डॉक्टर हरिराम पिप्पल ने आवेदन दिया था। वे ओल्ड अशोका गार्डन में रहती हैंं। उनके पति डॉक्टर हरिराम पिप्पल (Hariram Pippal) बच्चों का अस्पताल बेटे प्रांजल पिप्पल (Pranjal Pippal) के नाम से चलाते हैं। प्रांजल अस्पताल के मेडिकल स्टोर में ही आरोपी काम करते थे। जिन्होंने प्रांजल पर साया बताकर मीरा पिप्पल से नकदी और जेवरात यह बोलकर ऐंठ लिए थे कि वे तंत्र क्रिया के बाद वह लौटा देंगे। लेकिन, आरोपियों ने ऐसा नहीं किया तो थाने में मामला 248/24 दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी अब्दुल सोहे​ल (Abdul Sohel) पिता अब्दुल लतीफ उम्र 35 साल को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को अभी फराज की तलाश है। अब्दुल सोहेल ने बताया कि उसने जेवरात प्रभात चौराहे के पास कैपरी गोल्ड लोन (Capri Gold Loan) , मुथुट गोल्ड लोन (Muthut Gold Loan) , आईआईएफएल बैंक (IIFL Bank) में उसे गिरवी रख दिए थे।

आरबीआई गाइड लाइन का किया गया उल्लंघन

Bhopal Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पुलिस ने बताया कि अब्दुल सोहेल की निशानदेही पर करीब 33 तोला सोना रिकवर किया जा चुका है। इस बरामद जेवरात की कीमत 23 लाख 31 हजार रुपए हैं। इन जेवरातों को गिरवी रखकर उसने लोन लिया था। यह पता चलने के बाद केपरी गोल्ड लोन में पहुंचकर वहां मैनेजर रोहित तिवारी (Rohit Tiwari) से पुलिस ने पूछताछ की। जिसके बाद पता चला कि अब्दुल सोहेल ने आठ प्लास्टिक पाउच में जेवरात गिरवी रखे थे। इसी तरह आईआईएफएल गोल्ड लोन पहुंचकर पुलिस ने अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) से भी पूछताछ की। जिसके बाद सामने आया कि वहां पांच प्लास्टिक पाउच में अब्दुल सोहेले ने जेवरात गिरवी रखे थे। पुलिस ने आरोपी के घर से भी दो सोने की चेन बरामद की है। गिरफ्तारी और धरपकड़ में एसआई विजय भामरे, हवलदार कृष्ण गोपाल, सुनील यादव, राजेश निकम, ओमप्रकाश, राहुल राणा और अविनाश की सराहनयी भूमिका रही।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: टीआईटी कॉलेज कैंपस में छात्र ने फांसी लगाई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!