MP BJP News : एमपी में 2018 से पहले कब्जा करने वालों को मिलेगा पट्टा: मुख्यमंत्री

Share

MP BJP News : प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने अपने घर के सपने को साकार करने वाली योजना बताई

MP BJP News
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश- File Photo

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भू—अधिकार योजना की शुरुआत करने की घोषणा की है। इसमें उन लोगों के अपने घर होंगे जो सपना देख रहे थे। जिनके पास मकान बनाने के लिए जमीन का टुकड़ा तक नहीं था। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस योजना से न सिर्फ ये लोग अपनी जमीन के मालिक बनेंगे, बल्कि अपना घर भी बना सकेंगे। इस फैसले का भारतीय जनता पार्टी (MP BJP News) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने स्वागत किया है। उन्होंने फैसले से प्रदेश के 4224 हितग्राहियों को सरकारी भूमि के भू—अधिकार पत्र व पट्टे मिलने पर खुशी जताई।

इतने हितग्राहियों को मिलेगा फायदा

भाजपा कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की सरकारें गरीबों का जीवन स्तर उठाने का काम कर रही है। जिसके लिए उन्हें पक्का मकान देना चाहती हैं। लेकिन, हितग्राही के पास खुद का प्लाट न होना इसमें बाधा बनता था। इस रुकावट को दूर करने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री भू—अधिकार योजना शुरू की है। इसके माध्यम से जिन परिवारों के पास आवासीय भूमि नहीं है, उन्हें सरकारी जमीन के पट्टे दिए जा रहे हैं। इस योजना के लागू होने के बाद अब अपना मकान बनाने की राह में आ रही बाधा दूर हो गई है। अब ज्यादा से ज्यादा परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ले सकेंगे। भू—अधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 2018 तक के कब्जेधारियों को जमीन के पट्टे दिए जाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   बुर्के में आईं शातिर महिलाएं, 12 लाख के जेवर ले उड़ी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP BJP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!