Bhopal Cyber Fraud: फर्नीचर कारोबारी को 70 हजार रुपए की लगाई चपत

Share

Bhopal Cyber Fraud: मोबाइल कंपनी का अफसर बनकर टॉवर लगाने के नाम पर ऐंठ ली रकम

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मोबाइल टॉवर लगाना आसान नहीं है। यदि आपके पास ऐसे कॉल आ रहे हैं तो सावधान हो जाए। इस तरह के फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) को लेकर द क्राइम इंफो ने पहले भी कई स्टोरी की है। ताजा मामला भोपाल के मंगलवारा थाने में दर्ज किया गया हैं। इसमें जालसाजों ने एक फर्नीचर कारोबारी को झांसा देकर उसके खाते से 70 हजार रुपए निकाल लिए। आरोपियों ने मोबाइल कंपनी का अफसर बनकर बातचीत की। फिर टॉवर लगाने के नाम पर रकम ऐंठ ली।

दूसरे मकान पर लगाना था टॉवर

मंगलवारा थाना पुलिस के अनुसार 23 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े छह बजे 272/21 धारा 420 (जालसाजी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले की शिकायत 11 अक्टूबर को सायबर क्राइम में की गई थी। जहां से केस डायरी थाने में आई। शिकायत मोमिनपुरा छावनी रोड निवासी साजिद अंसारी (Sajid Ansari) ने दर्ज कराई है। वे फर्नीचर कारोबारी भी है। उनके पास एक कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने स्वयं को भारतीय इंफ्रा मोबाइल कंपनी का अधिकारी बनकर बातचीत की थी। उसने कहा था कि घर पर टॉवर लगाना है। इसके लिए कंपनी 25 लाख रुपए देगी। इसके अलावा हर महीने 15 हजार रुपए महीना किराया दिया जाएगा। उनका करोद में एक मकान है। जिस पर टॉवर लगाने को लेकर यह बातचीत हुई। झांसे में फंसे साजिद अंसारी के खाते से आरोपियों ने 70 हजार रुपए निकाल लिए। यह रकम टॉवर लगाने के नाम पर प्रोसेसिंग फीस के रुप में ली गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पत्नी और बेटे से माफी मांगकर कर ली आत्महत्या

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!