Supreme Court News: ईडी को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस थमाया

Share

Supreme Court News: आम आदमी पार्टी के गिरफ्तार स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र  जैन की याचिका पर फैसला, मनी लॉड्रिंग के आरोपों पर तिहाड़ जेल में बंद हैं मंत्री

Supreme Court News
सुप्रीम कोर्ट, फाइल फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तरफ से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court News) ने लिया है। यह याचिका उनके केस में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से न्यायाधीश बदलने के खिलाफ लगाई गई थी। जिस पर सुनवाई करने के बाद ईडी को नोटिस भेजकर जवाब मांग लिया गया है। जैन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने अपनी दलीलें पेश की थी। सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर रखा है। जिसमें वे गिरफ्तार होकर तिहाड़ जेल में अभी भी बंद है।

दो एजेंसियों की अलग—अलग रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने इस केस में जज बदले जाने के खिलाफ सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले विशेष अदालत ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। जैन की ओर से कहा गया कि प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश-सह-विशेष न्यायाधीश के पारित स्थानांतरण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। जैन के वकील ने कहा कि हमने उच्चतम न्यायालय में हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। उल्लेखनीय है कि राउज एवेन्यू, नई दिल्ली के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायालय ने 22 सितंबर को सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस को विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल की अदालत से विशेष न्यायाधीश विकास ढुल को स्थानांतरित कर दिया। जैन के वकील ने प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश-सह-विशेष न्यायाधीश केंद्रीय जांच ब्यूरो के पारित 22 सितंबर के आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। लेकिन जैन की याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। अब जैन सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। जांच एजेंसी ने 30 मई को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में आय से अधिक संपत्ति मामले में 1.47 करोड़ रुपए की संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है। जबकि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन जांच के संबंध में 4.81 करोड़ रुपये की कुर्की जमा की है। इस मामले में लाइव हिंदुस्तान की तरफ से रिपोर्ट प्रकाशित की गई है।
यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शराब माफिया के खिलाफ सीएम हेल्प लाइन में शिकायत
Don`t copy text!