भाजपा नेताओं को बैंक ने थमाए रिकवरी नोटिस, कांग्रेस बोली- इनकी वजह से ही बढ़ा एनपीए

Share

सरकार जाने के बाद बंद हुई ‘दुकानें’, होम लोन भी नहीं चुका पा रहे भाजपाई !

आईटी सेल के प्रदेश संयोजक शिवराज सिंह डाबी

भोपाल। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बैंकों की बदहाली की मुख्य वजह एनपीए (Non Performing Assets) है। एनपीए (NPA) का मतलब है कि बैंकों ने जो कर्ज दिया वो वापस नहीं लौटाया गया। देश के बड़े-बड़े उद्योगपति बढ़ते एनपीए के लिए जिम्मेदार है। लेकिन अब भाजपा (BJP) नेताओं का नाम भी इसमे शामिल होते जा रहे है। बैंकों की लेनदारी न लौटाने वालों की सूची में हाल ही में मध्यप्रदेश भाजपा के दो और नेताओं का नाम सामने आया है। कर्ज देने वाली संस्था ने न्यूज पेपर में विज्ञापन जारी किया है। इससे पहले पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा भी लोन न चुकाने की वजह से सुर्खियों में रह चुके है। कांग्रेस ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार जाने के बाद अवैध कमाई बंद हो गई है, लिहाजा भाजपा के  नेता होम लोन तक नहीं चुका पा रहे है।

होम लोन नहीं चुका रहे आईटी सेल संयोजक

मध्यप्रदेश भाजपा के आईटी सेल संयोजक शिवराज सिंह डाबी (Shivraj Singh Dabi) ने कोलार इलाके में 2012 में एक फ्लैट फाइनेंस कराया था। सागर प्रिमियम टॉवर में फ्लैट नंबर डी-2/105 खरीदने के लिए एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से 37 लाख रुपए का लोन लिया था। जो बढ़कर 2019 में 57 लाख 34 हजार रुपए हो गया है। लेकिन डाबी लोन नहीं चुका रहे है। जिसके चलते फाइनेंस कंपनी ने एक दैनिक अखबार में विज्ञापन जारी कर मांग सूचना का इस्तेहार दिया है। फाइनेंस कंपनी ने चेताया है कि लोन चुकता नहीं किया तो सरफेसी एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: एक्साइज इंस्पेक्टर की करप्शन से कमाई संपत्ति राजसात

भाजयुमो के मीडिया प्रभारी ने नहीं चुकाया करोड़ों का लोन

भोपाल के नेहरू नगर इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी शिशिर बड़कुल और उसके पार्टनरों को नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस 3.84 करोड़ की वसूली के लिए जारी किया गया है। बड़कुल और उनके पार्टनरों ने मेसर्स लेंटस इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के नाम पर एक कंपनी शुरु की थी। इसी कंपनी के नाम पर लोन लिया गया था। इस कंपनी का दफ्तर मिसरोद स्थित केपीटल मॉल की दूसरी मंजिल पर है। कंपनी के संचालक मंडल में बड़कुल के अलावा अमित सक्सेना, अरुण तिवारी और संजय वरदानी शामिल है। अरुण और संजय ने फर्म के लिए जमानत दी थी। शिशिर मूलत दमोह के रहने वाले है और भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजय के निज सचिव रहे है।

कांग्रेस ने ली चुटकी

भाजपा के लोगों का असली काम राम-राम जपना पराया माल अपना करना है। एक तरफ पीएम मोदी  देश की अर्थव्यवस्था को रसातल में ले जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के लोगों को जहां मौका मिल रहा है, वो लूट मचा रहे है। बैंक की देनदारी न चुकाने की वजह प्रदेश से भाजपा की सरकार का सफाया भी है। इन नेताओं की अवैध दुकानें बंद हो गई है।

पंकज चतुर्वेदी, प्रवक्ता, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी

ये वक्तिगत मामले है, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिेए।

रजनीश अग्रवाल, प्रवक्ता, भाजपा, मध्यप्रदेश

Don`t copy text!