Bhopal Cyber Fraud: फार्मा कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देकर ठगी

Share

Bhopal Cyber Fraud: ट्रेनिंग, जीएसटी के नाम पर बैंक खाते में जमा कराई गई थी रकम

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। शिक्षित बेरोजगार को एक व्यक्ति ने चपत लगा दी। यह घटना भोपाल सिटी (Bhopal Cyber Fraud) के कोलार थाना क्षेत्र की है। पीड़िता ने फार्मा कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई किया था। जिसके बाद उसको कॉल आया था। आरोपी ने प्रशिक्षण दिलाने, जीएसटी के नाम पर यह रकम जमा कराई थी। इस मामले की सबसे पहले शिकायत सायबर क्राइम (Cyber Crime News) में हुई थी। जहां से जांच के बाद केस डायरी अब कोलार थाने को भेजी गई।

अंग्रेजी पढ़कर आया पसीना

कोलार थाना पुलिस के अनुसार 16 मार्च की रात लगभग सवा आठ बजे 219/22 धारा 420 (जालसाजी) का ममाला दर्ज किया गया है। शिकायत देवांशी बो​रडिया (Devanshi Bordia)  उम्र 24 साल ने दर्ज कराई है। वह मंदाकिनी कॉलोनी में रहती है। इस मामले में आरोपी एक मोबाइल नंबर का धारक है। जिसने झांसा देकर देवांशी बोरडिया से खाते में 17,698 रुपए जमा करा लिए थे। उसको आरोपियों ने फार्मा कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देकर ठगने के लिए कई तरह के लालच दिए। उसको पहले ट्रेनिंग की फीस बोलकर रकम ली गई। इसके बाद जीएसटी समेत अन्य कारण गिनाते हुए पैसे ऐंठ लिए गए। इस मामले में रोचक कहानी यह है कि पीड़िता ने अपना आवेदन अंग्रेजी में दिया था। इस कारण कोलार थाने में कई अफसरों के हाथ—पैर घटनाक्रम को बताने में फूल गए थे।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कटिया डालते वक्त बाइक सवार करंट की चपेट में आया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!