MP Political News: बूथ सक्षम बनाने भाजपा का टारगेट

Share

MP Political News: बुधवार से प्रदेश भर में शुरु किया गया अभियान, नगरीय निकाय की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा

MP Political News
पोलिंग बूथ विस्तार योजना के कार्यक्रम की जानकारी देते भाजपा संगठन के पदाधिकारी। भोपाल भाजपा मुख्यालय से जारी चित्र।

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP Political News) में भारतीय जनता पार्टी ने संगठन को मजबूत बनाने के उद्देश्य से तीन महीने के भीतर में अपनी दूसरी स्कीम लॉच कर दी है। इससे पहले संगठन ने वोट प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम चलाई थी। हालांकि उसके परिणाम मिलते उससे पहले चुनाव टल गए। इसलिए पोलिंग स्तर पर सक्रिय होने के लिए संगठन स्तर पर बूथ विस्तारक योजना लागू की गई है। इस बात की जानकारी भोपाल भाजपा मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। बूथ विस्तारक योजना की शुरुआत 5 जनवरी से हो गई है।

सबसे बड़ा आधार यह बूथ विस्तारक योजना

यह आयोजन स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के तहत किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश के 14 स्थानों पर कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशालाओं की तैयारियों को लेकर मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश के सह संगठन महामंत्री हितानंद ने प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, जिला प्रभारियों और जिलाध्यक्षों की वर्चुअल बैठक ली। बैठक में 5 एवं 6 जनवरी को होने वाली कार्यशालाओं की तैयारियों के बारे में विस्तृत चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सक्षम बूथ बनाने में बूथ विस्तारक योजना अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने दावा किया योजना से पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि जुड़ने वाले है। उन्होंने कहा कि विधानसभा 2023 या लोकसभा 2024 का चुनाव हो या तमाम स्थानीय चुनाव हो, उन सभी चुनाव में जीत का सबसे बड़ा आधार यह बूथ विस्तारक योजना होगी। साथ ही स्वावलंबी मंडल, सक्रिय शक्ति केन्द्र और सक्षम बूथ बनाने के लिए भी यह योजना अहम है। महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि जिस तरह से बूथ विस्तारक योजना बनी है उसे ठीक वैसा ही हमें नीचे तक क्रियान्वित करना है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शराब दुकान में काम करने वाले कर्मचारी की मौत में सामने आई यह बात 

यहां होगी कार्यशालाएं

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा 5 जनवरी को सागर में कार्यशाला का उदघाटन करेंगे। उसी दिन अगली कार्यशाला दमोह (Damoh) में होगी। इसी दिन 5 जनवरी को ग्वालियर नगर, ग्वालियर ग्रामीण, भिण्ड, मुरैना, दतिया की कार्यशाला ग्वालियर में आयोजित होगी। इसमें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, विजय दुबे उपस्थित रहेंगे। रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली की कार्यशाला रीवा में होगी। जिसमें पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर रावत एवं प्रदेश मंत्री राजेश पाण्डे उपस्थित रहेंगे। शहडोल में आयोजित शहडोल, अनूपपुर, उमरिया की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार एवं प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक एवं सिवनी में आयोजित नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाडा, बालाघाट की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश महामंत्री सरतेन्दु तिवारी शामिल होंगे। होशंगाबाद में आयोजित होशंगाबाद, हरदा, बैतूल की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज जोशी एवं शैलेन्द्र शर्मा, भोपाल में आयोजित भोपाल नगर, भोपाल ग्रामीण, विदिशा, रायसेन, सीहोर एवं राजगढ़ की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार एवं प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, मंदसौर में आयोजित रतलाम, नीमच एवं मंदसौर की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन कालूहेडा तथा खरगोन में आयोजित खण्डवा, बुरहानपुर, बड़वानी एवं खरगौन की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी उपस्थित रहेंगे।

यहां अगले चरण में कार्यशला

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सागर—दमोह के बाद उज्जैन में आयोजित उज्जैन नगर, उज्जैन ग्रामीण, शाजापुर, देवास और आगर की कार्यशाला का उदघाटन करेंगे। इसके बाद धार में आयोजित इंदौर नगर, इंदौर ग्रामीण, झाबुआ, अलीराजपुर और धार की कार्यशाला के समापन सत्र में शामिल होंगे। धार में आयोजित कार्यशाला का उदघाटन पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी करेंगे। इसी प्रकार छतरपुर में आयोजित छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, शिवपुरी में आयोजित शिवपुरी, श्योपुर, गुना एवं अशोकनगर जिले की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती एवं विजय दुबे मौजूद रहेंगे। जबलपुर में आयोजित जबलपुर नगर, जबलपुर ग्रामीण, कटनी, मंडला एवं डिंडोरी की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश महामंत्री सरतेन्दु तिवारी उपस्थित रहेगे। यह कार्यशालाएं प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगी और शाम 4.30 बजे तक चलेगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: रिश्तों को तार—तार करती है यह दो घटनाएं
Don`t copy text!