Thailand News : सिरफिरे सैनिक ने मॉल में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत, 14 घायल

Share

हथियार चुराते वक्त अपने कमांडर समेत तीन को उतारा मौत के घाट

मशीनगन हाथ में लिया हुआ हमलावर

नई दिल्ली। Thailand Firing News in Hindi, Bangkok News in Hindi एक सिरफिरे सैनिक ने मॉल में घुसकर अधाधुंध फायरिंग कर दी। घटना में 17 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं 14 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। घटना थाईलैंड के नार्थ ईस्ट के नैखोन रैचिस्मा (Nakhon Ratchasima also known as Korat) में हुई, जिसे कोरट नाम से भी जाना जाता है। बीबीसी न्यूज के मुताबिक सेना के जूनियर ऑफिसर जकरपंथ थोम (Jakraphanth Thomma) ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने सेना के कैंप से हथियार चुराए थे। गोला बारूद और मशीन गन चुराते वक्त उसने अपने कमांडर समेत तीन को मौत के घाट उतार दिया।

थाईलैंड पोस्ट के मुताबिक सेना के कैंप से निकलने के बाद हमलावर मुंग जिले के टर्मिनल 21 मॉल की तरफ बढ़ा। इस दौरान उसने रास्ते में भी लोगों पर फायरिंग की। जिससे भीड़ में अफरा-तफरी मच गई। हमलावर के हाथ में मशीनगन थी, जिससे वो ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने थाईलैंड पोस्ट से कहा कि इस फायरिंग में कई लोग मारे गए।

लोकल मीडिया में एक वीडियो भी दिखाया गया। जिसमें शनिवार शाम हमलावर कार से मॉल के सामने उतरता नजर आ रहा है और मशीनगन से लोगों पर फायरिंग कर रहा है। इस दौरान हमलावर ने एक कुकिंग गैस के सिलेंडर को भी गोली से उड़ा दिया, जिससे आग लग गई। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक हमलावर अपनी जैकेट के ऊपर ग्रेनेड भी लटकाया हुआ था।

यह भी पढ़ें:   नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, पीएनबी घोटाले में 13 महीने से थी भारत को तलाश

कार से उतरने के बाद हमलावर मॉल में दाखिल हो गया। वहां उसने 4 मंजिल पर 16 लोगों को बंधक बना लिया। इस दौरान हमले की खबर लगते ही फोर्स को मौके पर भेजा गया। ताकि लोगों को सुरक्षित बचाया जा सके। पुलिस की एक टुकड़ी ने हमलावर की मां को ढूंढ़ा और उसे घटनास्थल पर पहुंचाया। पुलिस की सोच थी कि हमलावर मां की बात मानकर सरेंडर कर देगा। थाईलैंड के समय अनुसार शाम 8.30 बजे तक फोर्स ने हमलावर को इंगेज रखने की कोशिश की। इस दौरान घटना के लाइव कवरेज पर भी रोक लगा दी गई।

जानकारी के मुताबिक हमलावर ने फेसबुक लाइव पर हमले का एक वीडियो भी जारी किया था। साथ ही उससे पहले उसने कुछ पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उसने पूछा था कि ‘क्या मुझे आत्मसमर्पण कर देना चाहिए’  दूसरी पोस्ट में उसने लिखा था कि ‘कोई मौत से नहीं बच सकता’ । तीसरी पोस्ट में हमलावर ने लिखा था कि ‘दूसरों का लाभ उठाने से अमीर बने लोगों को लगता है कि वे नरक में धन का उपयोग कर सकते हैं’’

सेकेंड आर्मी रीजन के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल थाना क्रियातिसार ने थाईलैंड पोस्ट को जानकारी दी कि पुलिस और सेना के जवानों ने हमलावर को मार गिराया है। उसकी पहचान सार्जेंट मेजर 32 वर्षीय जकरपंथ थोमा के तौर पर हुई है। मारे गए कमांडर की पहचान कर्नल अनंतरोट क्रोसए के रूप में की गई है।

Don`t copy text!