Bhopal Loot News: अरेरा कॉलोनी में सराफा व्यापारी के घर से एक करोड़ रूपये की लूट

Share

Bhopal Loot News: महिला के गले पर चाकू अड़ाकर वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने एक संदेही को गिरफ्तार किया

Bhopal Loot News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। अरेरा कालोनी में सराफा व्यापारी के घर से एक करोड़ रूपये की लूट हुई। यह वारदात भोपाल (Bhopal Loot News) शहर के हबीबगंज थाना क्षेत्र की है। यह सनसनीखेज वारदात पॉश इलाके ई—2 अरेरा कालोनी में अंजाम दी गई है। वारदात करने वाले तीन नकाबपेश थे। वे पेंट करने की मशीन उठाने के बहाने ज्वेलर्स के घर में घुसे। ज्वैलर्स की पत्नी ने अलमारी की चाबी पास नही होने की बात कही। जिसके बाद बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़ा। बदमाशों ने दस मिनट में लूट की पूरी वारदात को अंजाम दिया। चीख—पुकार सुनकर पड़ोस में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने एक संदेही को दबोच लिया। बताया जा रहा है कि यह भोपाल शहर की सबसे बड़ी लूट की वारदात है। घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई। जिसमें वारदात करने वाले तीन लुटेरे दिख रहे हैं।

इसी महीने होनी है बेटे की शादी

मीड़िया रिपोर्ट के अनुसार यह वारदात 3 जनवरी की शाम पौने सात बजे हुई थी। जिसकी शिकायत कीर्ति धनवानी (Kirti Dhanwani) पति सुशील धनवानी उम्र 68 साल ने की है। वह अरेरा कॉलोनी (Arera Colony) स्थित ई—2 में रहती है। उसके पति सुशील धनवानी (Sushil Dhanwani) का टीटी नगर में अनमोल ज्वैलर्स (Anmol Jwellers) नाम से शोरूम है। पति सुशील धनवानी सराफा महासंघ के अध्यक्ष भी है। कीर्ति धनवानी घर पर अकेली थी। शाम के वक्त दरवाजे की घंटी किसी ने बजाई। कीर्ति धनवानी ने पूछा तो बदमाश कहने लगे की वह दुकान से आए है। घर में रखी कटर मशीन दुकान ले जाना है। कीर्ति धनवानी ने दरवाज खोला तो तीनों अंदर आ गए। फिर कीर्ति धनवानी को धक्का देकर गिरा दिया। उनके मुंह पर लात रख दी। घसीटते हुए दूसरे कमरे में ले गए। इसके बाद अलमारी की चाबी मांगी। जिसे देने से उन्होंने इंकार किया तो बदमाशों ने अलमारी तोड़ दी। फिर अलमारी में रखे एक करोड़ रुपये से भरा और जेवरात ले गए। इसके अलावा कीर्ति धनवानी के पहने मंगलसूत्र को भी छीना। इसके अलावा मोबाइल लेकर फरार हो गए। कीर्ति धनवानी के छोटे बेटे की 28 जनवरी को शादी है। इस कारण घर के रिनोवेशन का काम चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट में एडीसीपी शशांक कुमार (ADCP Shashank Kumar) ने बयान दिया है कि एक संदिग्ध को पड़ोस में रहने वाले सिक्योरिटी गार्ड की मदद से पकड़ा गया है। कुछ नकद राशि भी मौके पर मिली है। बाकी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हबीबगंज पुलिस ने इस मामले में 4 जनवरी की सुबह लगभग पौने चार बजे 04/24 धारा 394 (जख्मी करके लूटपाट करने का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। इसमें एक संदेही देवनंदन का नाम सामने आया है। पुलिस लूटी गई संपति में पांच लाख नकद और जेवरात बता रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लड़की मुकरती थी, इसलिए सिरफिरे को था शक

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!