MP IT Raid: इंकम टैक्स की कार 4207 बनी चर्चा का विषय

Share

MP IT Raid: रानी कमलापति रेलवे स्टेशन समेत कई सेक्टरों में निवेश कर रही बंसल समूह पर आयकर विभाग की टीम ने तीन दर्जन से अधिक ठिकानों पर मारे छापे, जांच के घेरे में आए बंसल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और बोर्ड के सदस्य, छापा मारने के लिए इंदौर से रवाना की गई थी आईटी की टीमें

MP IT Raid
बंसल अस्पताल फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP IT Raid) में तेजी से विकसित हो रहे बंसल ग्रुप (Bansal Group) के तीन दर्जन से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। कार्रवाई किस विंग की तरफ से की गई है यह साफ नहीं हो सका है। यह समूह प्रदेश में रियल स्टेट, हेल्थ, एजुकेशन, इंटरटेनमेंट, टोल नाका के अलावा कई अन्य प्रोजेक्ट चला रही है। जांच की जद में बंसल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर (Bansal IT Raid) और बोर्ड में शामिल सदस्य है। छापा मारने के लिए टीम इंदौर से भोपाल (Bhopal Income Tax) आई थी। इसमें से एक कार का नंबर 4207 है। अधिकांश कार में रिंग सेरेमनी का स्टिकर लगा हुआ है। छापों को लेकर अभी आधिकारिक बयान आयकर विभाग के किसी भी अफसर ने अभी जारी नहीं किया है।

यह है कंपनी के मालिक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह छापे भोपाल के अलावा इंदौर (Indore), महू, मंडीदीप समेत कई अन्य जगहों पर सुबह छह बजे से शुरू की गई। कार्रवाई में सौ से अधिक अफसर और कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात है। बंसल ग्रुप ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (पुराना नाम हबीबगंज) को रिनोवेट किया है। जिसका उदघाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किया था। कुछ दिन पहले ही इसी समूह को कोलार की सड़क बनाने का ठेका भी दिया गया है। जिसका प्रचार भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा (BJP MLA Rameshwar Sharma) ने 222 करोड़ रूपए का बताते हुए किया था। जबकि सरकारी प्रोजेक्ट में यह लागत 233 करोड़ रूपए थी। इस कंपनी को अनिल बंसल (Anil Bansal), सुनील बंसल (Sunil Bansal) चलाते हैं। इसी कंपनी ने आयुष्मान अस्पताल को खरीदा था। यह अस्पताल बंसल (Bansal Hospital) समूह के रिश्तेदार का था। जिसका नाम बदलकर बंसल अस्पताल चालू किया गया।

यह भी पढ़ें:   कमलनाथ को मिला ‘सुप्रीम’ साथ, चुनाव आयोग के आदेश पर रोक

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP IT Raid
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!