Bhopal Kidnapping News: भाजपा कार्यालय से प्रॉपट्री डीलर को किया अगवा

Share

Bhopal Kidnapping News: पुलिस की मजबूरी इसलिए घटनास्थल का नाम यह बोलकर एफआईआर में लिखा, वारदात में शामिल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया, पुलिस की कहानी में कई जगह है कमियां जिसको बताने में आ रहा पसीना

Bhopal Kidnapping News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्रॉपर्टी डीलर को अगवा कर बंधक बनाकर उसको पीटा गया। यह वारदात भोपाल (Bhopal Kidnapping News) शहर के एमपी नगर थाना क्षेत्र की है। घटना भाजपा कार्यालय के सामने से शुरु हुई थी। पुलिस ने इस वारदात में शामिल एक आरोपी को दबोच लिया है। जबकि दो अन्य आरोपियों की अभी तलाश करना बाकी है। पुलिस की एफआईआर में कई तरह की मजबूरियां भी उजागर हो रही है। जिसके संबंध में सवाल पूछने पर अफसरों के पास कोई जवाब नहीं हैं।

पुलिस तक कैसे पहुंची कहानी यह रहस्य

एमपी नगर (MP Nagar) पुलिस के अनुसार यह घटना 06 जून की रात को शुरु हुई थी। पीड़ित नजीब खान (Nazib Khan) पिता हबीब खान उम्र 39 साल है। वह पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित निजामुद्दीन कॉलोनी (Nizamuddin Colony) में रहता है। वह प्रॉपर्टी डीलिंग (Property Dealing) का काम करता है। इसके अलावा उसने बम्होरी (Bamhori) में गगन अरोरा उर्फ सतीश (Gagan Arora@Satish) के साथ मिलकर कॉलोनी काटी है। इस कॉलोनी के प्लॉट अभी बिक नहीं रहे हैं। जिस कारण सतीश अरोरा उससे कॉलोनी बनाने में लगाई अपनी रकम ब्याज समेत वापस मांग रहा था। उसका कहना था कि वह रकम ब्याज समेत वापस करे। यदि ऐसा नहीं करता है तो वह पूरी प्रॉपर्टी उसको बेच दे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच खटपट चल रही थी। जिसकी जानकारी नजीब खान के परिजनों को भी थी। इसी बीच नजीब खान भाजपा कार्यालय (BJP Office) के सामने खड़ा था। तभी कार पर सवार आरोपी सतीश अरोरा उर्फ गगन (Satish Arora@Gagan) अपने दो अन्य साथियों प्रीत सरदार (Preet Sardar) और सोनू सरदार (Sonu Sardar) के साथ आया। यहां से उसे आरोपी रायसेन (Raisen) जिले के बम्होरी में स्थित साईट पर ले गए। इस दौरान नजीब खान के परिजनों का कॉल उसके पास आया था। तब उसने बताया था कि वह गगन अरोरा के साथ है।

पुलिस ने सवाल पूछने पर यह बताया

सारे आरोपी उसी बात को लेकर उस पर दबाव बनाने लगे। आरोपियों ने औबेदुल्लागंज (Abdullaganj) में एक नोटरी की दुकान पर ले जाकर जबरिया एग्रीमेंट कराने का प्रयास किया। इस दौरान उसका मोबाइल बंद हो गया था। जिस कारण परिजन उसे तलाशते हुए वहां पहुंच गए। यहां उसने पूरी घटना परिजनों को बताई। जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने पहुंचा। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 198/24 धारा 365/294/323/506/34/341/342/385 (अपहरण करना, गाली—गलौज, मारपीट, धमकाना, एक से अधिक आरोपी, बंधक बनाना और जमीन को अपने नाम पर दबाव बनाने का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी गगन अरोरा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एफआईआर में घटना स्थल पुराना आरटीओ कार्यालय (Old RTO Office) बताया है। जबकि यहां अभी भाजपा प्रदेश कार्यालय (MP BJP Headquarter) है। इसके अलावा इस मामले में यह साफ नहीं हो सका है कि वह पुराना आरटीओ कार्यालय में क्या करने गया था। औबेदुल्लागंज से थाने तक मामला कैसे पहुंचा यह भी पुलिस नहीं बता सकी। पुलिस ने यह भी नहीं बताया कि नजीब खान और गगन अरोरा के बीच कितनी रकम की पार्टनरशिप हुई थी। इन सभी सवालों पर पुलिस का कहना था कि यह उनकी जांच का विषय नहीं हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Kidnapping News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नाबालिग को बंधक बनाकर बलात्कार 
Don`t copy text!