Custodial Death को सुसाइड बनाने का कुशवाहा समाज ने लगाया आरोप

Share

Custodial Death: सरकार से पांच बिंदुओं पर समाधान नहीं करने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी, प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी थाने में मौत, मीडिया को दिखाई शादी की वीडियो और धमकी भरी रिकॉर्डिंग

Custodial Death
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर (Sagar News) जिले के जैसी नगर थाने में हुई संदिग्ध मौत (Custodial Death) के मामले में प्रांतीय कुशवाहा समाज विरोध में उतर आया है। संगठन का आरोप है कि पुलिस कर्मचारियों को बचाने के लिए प्रकरण को आत्महत्या का बनाया जा रहा है। जबकि यह पूरा प्रकरण न्यायिक जांच का है। संगठन के पदाधिकारियों ने मीडिया को मामला प्रेम प्रसंग का बताते हुए दर्ज अपहरण के प्रकरण को झूठा करार दिया है। संगठन का यह भी दावा है कि जिस व्यक्ति की लाश थाने के भीतर फंदे पर लटकी मिली उसके परिवार को धमकियां दी जा रही थी। संगठन ने वह आडियो भी सुनाई।

हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग

प्रांतीय कुशवाहा समाज के प्रदेश अध्यक्ष योगेश मान सिंह कुशवाह (Yogesh Man Singh Kushwaha) ने इस संबंध में तुलसी नगर के नजदीक कुशवाहा समाज के भवन में पत्रकार वार्ता आयोजित की थी। उन्होंने बताया कि सेमरा गोपाल निवासी कीर्तेश पटेल (Kirtesh Patel) की मौत पुलिस पिटाई से हुई है। उनका आरोप है कि मामले को दूसरा रूप देने के लिए थाने के भीतर फंदे पर लटका दिया गया। परिजनों के विरोध करने पर पुलिस ने जबरिया कीर्तेश पटेल की जबरिया अंत्येष्टि करा दी गई। प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए जाए। इसके अलावा पीड़ित परिवार को एक करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान हो। परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: महिला बैंक कर्मी से लूट की वारदात

सागर एसपी ने नहीं दिया कोई जवाब

Custodial Death
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

प्रांतीय कुशवाहा समाज के अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि यदि यह मांग नहीं मानी गई तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किए जाएंगे। इतना ही नहीं सीएम हाउस और विधानसभा घेराव (MP Protest News) भी किया जाएगा। इन आरोपों पर यथास्थिति जानने के लिए सागर एसपी तरूण नायक (SP Tarun Nayak) से संपर्क किया गया। उन्होंने सरकारी मोबाइल नंबर पर नहीं उठाया। इसके अलावा उन्हें संदेश भेजकर प्रतिक्रिया के लिए भी बोला गया। लेकिन, एसपी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Custodial Death
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!