Bhopal News: मैडम मेयर लो फ्लोर की कमियों को जानने एक बार जरूर सफर करें

Share

Bhopal News: राजधानी की बेपटरी हो रही सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर नहीं ली जा रही सुध

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मैडम मेयर प्लीज एक बार लो फ्लोर बसों में आप सफर कीजिए। यह मांग उन जनता की है जो हर रोज भोपाल (Bhopal News) शहर की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की अव्यवस्था का शिकार हो रही है। जर्जर हो चुकी लो फ्लोर बसों में मिलने वाली कई सुविधाएं बंद हैं। समय पर पहुंचाने के लिए जिस रफ्तार में बस को दौड़ाया जाता है उससे होने वाले हादसे अब सामान्य हो चले हैं। शहर का ऐसा कोई सा थाना नहीं है जहां दुर्घटना के मामले में लो फ्लोर बस जब्त न की जाती हो। इधर, इन बसों पर चोरियों को भी प्रशासन रोकने में नाकाम है।

आज भी लंबित चल रहे कई मामले

लो फ्लोर (Low Floor Bus) में हई चोरी की ताजा घटना भोपाल शहर के मंगलवारा (Mangalwara) थाने में दर्ज हुई है। शिकायत आशीष ठाकुर (Ashish Thakur) पिता सुमेर सिंह ठाकुर उम्र 35 साल ने दर्ज कराई। वह सागर (Sagar) जिले के बीना तहसील के ग्राम बैधानी में रहता है। आशीष ठाकुर ने बताया कि वह 6 जुलाई को अपने परिचित रामबाबू पटेरिया (Rambabu Pateriya) से मुलाकात करने न्यू मार्केट (New Market) जा रहा था। वह लो फ्लोर की 404 नंबर रूट की बस (Bus) एमपी—04—पीए—4336 पर अल्पना तिराहे से सवार हुआ था। वह आधा किलोमीटर भारत टॉकीज ब्रिज तक पहुंचा तो पताचला कि उसकी पेंट की जेब कट गई। जिसमें पर्स रखा था। पर्स में 22 हजार रूपए रखे हुए थे। इसके अलावा अन्य दस्तावेज भी थे। पुलिस ने इस मामले में 126/23 धारा 379 (खुले स्थान से चोरी का प्रकरण) दर्ज कर लिया। उल्लेखनीय है कि कई बसों में निगरानी के लिए कैमरे भी लगे हैं। लेकिन, उसके फुटेज मांगने पर लो फ्लोर चलाने वाली बीसीएलएल कंपनी (BCLL Company) पुलिस को वह तुरंत मुहैया नहीं कराती है। जिस कारण कई मामले आज भी लंबित चल रहे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत
Don`t copy text!