Bhopal GRP News: ई—कॉमर्स एंड्रायड मोबाइल से करते हैं तो यह लापरवाही न करें

Share

Bhopal GRP News: बरेली—लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से चोरी गया था मोबाइल, उसके भीतर एसबीआई बैंक के ट्रांजेक्शन करने से संबंधित सारे पासवर्ड थे मौजूद, चोर ने रिटायर्ड कर्मचारी का खाता कर दिया खाली

Bhopal GRP News
भोपाल जीआरपी थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। यदि आप एंड्रायड मोबाइल के जरिए बैंक खाता चलाते हैं तो यह आपको जागरुक करने वाली खबर है। घटना भोपाल शहर के रेलवे स्टेशन के भीतर हुई थी। इस मामले की जांच पहले मुंबई शहर के कल्याण थाना पुलिस ने की थी। तफ्तीश में घटना भोपाल की होने के चलते केस डायरी यहां भेज दी गई। अब भोपाल जीआरपी (Bhopal GRP News) बैंक से हुए ट्रांजेक्शन की जानकारी जुटा रही है।

अस्थमा मरीज होने के चलते थाने में पहुंचने में वक्त लगा

पुलिस के अनुसार यह वारदात 13 अप्रैल को हुई थी। पीड़ित राजकुमार मुछारा (Rajkumar Muchara) पिता कलवा मुछारा उम्र 79 साल है। वे मुंबई के महात्मा सांघी नगर (Mahatma Gandhi Nagar) थाना कल्याण क्षेत्र में रहते हैं। राजकुमार मुछारा ने बताया कि वे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में स्थित अपने पुश्तैनी मकान से मुंबई (Mumbai) लौट रहे थे। इसके लिए उन्होंने 14314 बरेली लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (Bareilly Lokmanya Tilak Terminal Express) में रिजर्वेशन कराया था। उनके साथ पत्नी मुन्नी मुछारा (Munni Muchara) भी थी। दोनों एस—2 बोगी में अलग—अलग सीट पर बैठे थे। ग्वालियर स्टेशन पर उन्होंने अपना मोबाइल चार्ज होने के लिए रख दिया। इसके बाद उनको नींद लग गई। भोपाल स्टेशन गुजरने के बाद नींद खुली तो उन्होंने अपना मोबाइल तलाशा। वह उन्हें नहीं मिला। राजकुमार मुछारा केएम अस्पताल (KM Hospital) से रिटायर्ड हुए हैं। वे बेटे को अक्सर मिलने वाली पेंशन से मदद करते रहते हैं। यह काम करने के लिए उन्होंने मोबाइल पर योनो एप इंस्टाल कराया था। उनके भारतीय स्टेट बैंक (SBI Bank) से जुड़ी सारी जानकारी उसी मोबाइल में थी। उस खाते से चोर ने 58 हजार रुपए निकाल लिए। यह बात उन्हें तब पता चली जब वे 16 अप्रैल को अपने बैंक खाते की पासबुक में एंटी कराने पहुंचे। बैंक ने बताया कि रकम 14 अप्रैल को निकाली थी। उस दिन वे ट्रेन में सफर कर रहे थे। इसलिए उन्हें अहसास हो गया और वे 16 अप्रैल को कल्याण थाने पहुंचे। कल्याण थाना (Kalyan Police Station) पुलिस ने केस डायरी भोपाल जीआरपी को भेज दी है। भोपाल जीआरपी (Bhopal GRP) ने इस मामले में 632/24 धारा 379/66सी/66डी (खुले स्थान से चोरी और सायबर प्रौद्योगिकी कानून के तहत प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Torched: खड़ी फसल जलकर हुई खाक
Don`t copy text!