Bhopal News: ऐशबाग इलाके में मचाया गदर

Share

Bhopal News: चाकू मारकर किया पीठ पर जानलेवा हमला, बेकई वाहनों के कांच भी तोड़े, वारदात में शामिल पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

Bhopal News
सांकेतिक चित्र साभार

भोपाल। मुख्यमंत्री कानून—व्यवस्था को लेकर भोपाल शहर के अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। उससे पहले ऐशबाग (Bhopal News) इलाके में जमकर गदर कांड हो गया। हालांकि यह मामला मैन स्ट्रीम मीडिया में बड़े ही दबे स्वर में प्रकाशित जरुर हो चुका है। यह वारदात 6 जनवरी की रात को हुई थी। जिसकी रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों के पास आधिकारिक रुप में 7 जनवरी को दी गई। देरी के सवाल पर थाना पुलिस ने चुप्पी साध ली है। हमले में ई—रिक्शा चालक के पीठ पर चाकू का जानलेवा वार किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने बलवा समेत अन्य धारा नहीं लगाई है। जिसको लेकर एसीपी जहांगीराबाद संभाग की तरफ से थाना पुलिस से सफाई मांगी गई है।

पोलिंग बूथ को लेकर भी ऐशबाग इलाके में ही हुआ था गदर

ऐशबाग (Aishbag) थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 5—6 जनवरी की दरमियानी रात एक बजे की है। जिसकी एफआईआर 6 जनवरी की सुबह सवा आठ बजे दर्ज की गई। पुलिस ने 07/24 धारा 308/294/323/324/427/506/34  (जानलेवा हमला, गाली—गलौज, मारपीट, धारदार हथियार से हमला, तोड़फोड़, धमकाना और एक से अधिक आरोपियों का मुकदमा) दर्ज किया है। जिसमें आरोपी अरमान, शफीक बच्चा, अदनान, अमन खान उर्फ बच्चा फरदीन और मुन्ना है। हमले में जख्मी मोहम्मद साहब (Mohammed Sahab) पिता मोहम्मद शफीक उम्र 40 साल है। यह वारदात बाग उमराव दूल्हा में हुई थी। मोहम्मद साहब ने पुलिस को बताया कि वह घटना के समय अपने बहनोई रफत अली के पास नवीन नगर (Naveen Nagar) गया था। तभी वहां आरोपी धारदार हथियार लेकर आए। आरोपी अरमान (Arman) ने ई—रिक्शा ऑटो ड्रायवर की पीठ पर छुरी मारी। इसके अलावा शफीक और अदनान ने लात—घूंसों से मारपीट करने लगे। ऑटो ड्रायवर के बहनोई रफत अली ने बचाना चाहा तो आरोपी अरमान, शफीक बच्चा और अदनान उस पर टूट पड़े। इसके अलावा आरोपियों ने मोहल्ले मे सड़क किनारे खड़े कई वाहनों के शीशे को चकनाचूर कर दिया। हालांकि यह वाहन किनके हैं यह साफ नहीं हो सका है। गंभीर रुप से जख्मी को हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) में भी भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमले की ठोस वजह नहीं बताई है। उल्लेखनीय है कि ऐशबाग थाना क्षेत्र में ही पिछले दिनों नगर निगम का उपचुनाव भी हुआ था। उसी दौरान एक पोलिंग बूथ को लेकर काफी हंगामा हुआ था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Fish Fortune Scam के घोटाले पर पर्दा!
Don`t copy text!