Bhopal News: कचरा समझकर मोबाइल फेंक रहे हैं तो उसके बुरे नतीजों से आप वाकिफ हो जाइए

Share

Bhopal News: सगाई के बाद युवक—युवती की खींची हुई तस्वीर को वायरल करने की धमकी देकर मांगी रंगदारी

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) क्राइम ब्रांच से मिल रही है। यहां पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। यह खुलासा हर उस व्यक्ति के लिए सबक है जो मोबाइल इस्तेमाल करता है। यदि आप खराब मोबाइल समझकर फेंक रहे हैं तो सावधान हो जाइए। वह खराब मोबाइल यदि शरारती तत्वों के हाथ लग गया तो किस्मत कैसे कचरा होती है वह इस मामले से साफ हो जाता है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को दबोचा है।

आरोपी कौन, नहीं था अहसास

क्राइम ब्रांच थाना पुलिस के अनुसार 13 सितंबर की दोपहर लगभग तीन बजे 246/21 धारा 384/67 (ब्लैकमेलिंग और सूचना प्रौद्योगिकी कानून) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। घटना की शुरुआत 30 अगस्त से हुई थी। पीड़ित परिवार अशोका गार्डन में ए—सेक्टर में रहता है। शिकायत 32 वर्षीय युवक ने दर्ज कराई है। इस मामले में आरोपी शाहरुख (Shahrukh) है। हालांकि इससे पहले पुलिस को एक मोबाइल नंबर मिला था। जिसकी पड़ताल के बाद उसको दबोचा गया। आरोपी एक लाखरुपए की मांग कर रहा था। यह मांग उस आपत्तिजनक तस्वीरों के बदले मांगी जा रही थी जिसमें पीड़ित अपनी मंगेतर के साथ दिख रहा था। उसे आरोपी कौन है इस बात का अहसास भी नहीं था।

ऐसे उजागर हुआ राज

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पीड़ित को व्हाट्स एप पर आरोपी ने पहले मैसेज किया था। जिसमें उसने मंगेतर के साथ प्रायवेट फोटो उसको भेजी। आरोपी ने कहा कि यदि यह वायरल न हो इसके लिए एक लाख रुपए उसे देना होंगे। जब उसको रकम नहीं दी गई तो आरोपी ने पांच फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर फोटो वायरल कर दिए। जिसकी तकनीकी जांच के बाद आरोपी शाहरुख को अशोका गार्डन इलाके से दबोचा। उसने बताया कि पीड़ित के रिश्तेदार के घर काम करने वह जाता था। जहां उसको खराब मोबाइल मिला। इस मोबाइल को उसने सुधरवा लिया। जिसमें वह तस्वीरें रखी हुई थी। वह देखने के बाद उसने यह योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें:   Interstate Cyber Crime: फर्जी सिम की मदद से निकाल लेते थे रकम

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!