भारत में कोरोना संक्रमण एक दिन में चार लाख पहुंचा

Share

देश में लगभग साढ़े 33 लाख सक्रिय कोरोना मरीज, रिकवरी रेट 20 फीसदी

MP Corona Infection News
कोरोना वायरस सांकेतिक चित्र

दिल्ली/भोपाल। देश में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के प्रयास नाकाफी नजर आ रहे हैं। कई राज्यों में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी बरकरार है। शनिवार को देशभर में कोरोना संक्रमण की संख्या 4 लाख से अधिक की आई। इस दौरान 3684 लोगों की मौत भी हुई। इधर, मध्य प्रदेश में कोरोना (MP Corona Infection News) मरीजों की संख्या 12, 379 रही। भोपाल में यह संख्या 1600 से अधिक रही। मध्य प्रदेश में मौतों का सरकारी आंकड़ा 102 बताया गया है।

देश के सैलिब्रिटी जा नहीं रहे

कोरोना संक्रमण के दंश ने कई लोगों को काल कवलित कर दिया है। इस महामारी से हर वर्ग प्रभावित रहा है। फिल्मी अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल (Actor Bikramjeet Kanwarpal) का भी शनिवार को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसी तरह राजद से पूर्व सांसद बिहार के सीवान जिले के नेता मोहम्मद शाहबुद्दीन (Mohmmed Shahbuddin) का शनिवार को कोरोना की वजह से निधन हो गया। वे दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे। शाहबुद्दीन ने एसिड डालकर एक युवक की हत्या की थी।

यह भी पढ़ें: पिछले नौ महीनों से इस हंसी को तरस रहा है एमपी पुलिस की सीआईडी विंग

महंत का निधन

MP Corona Infection News
महंत चंद्रमा दास त्यागी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गुफा मंदिर के मंहत चंद्रमा दास त्यागी (Mahant Chandrama Das Tyagi) का भी शनिवार को पालीवाल अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें कुंभ से लौटने के बाद कोरोना संक्रमण होने का पता चला था। इसी तरह भोपाल पुलिस में सब इंस्पेक्टर लखनलाल उईके उम्र 60 साल का निधन हो गया। वे कोहेफिजा थाने में तैनात थे और हमीदिया अस्पताल की पुलिस चौकी में पदस्थ थे। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद लखनलाल उईके (SI Lakhan Lal Uike) संजीव नगर स्थित आवास में होम क्वारेंटाइन थे। अंत्येष्टि में डीआईजी सिटी इरशाद वली समेत कई अन्य अफसर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:   Triple Talaq पर सीएम शिवराज नाराज, डीजीपी से की बात
Don`t copy text!