Bhopal Cyber Crime: प्रिंसीपल को फोन लगाया अकाउटेंट के खाते से पैसा निकाला

Share

Bhopal Cyber Crime: मर्चेंट नेवी अफसर बनकर शातिर जालसाज ने किया फर्जीवाड़ा

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। जालसाज ने एक स्कूल की प्रिंसीपल को यह बोलकर फोन लगाया था कि वह मर्चेंट नेवी का अफसर हैं। बच्चे की फीस जमा करना है इसलिए लिंक भेज रहा हूं उसको स्वीकार ​लीजिए। लेकिन, ई—बैकिंग नहीं चलाने वाली प्रिंसीपल ने अपने अकाउटेंट का नंबर दे दिया। मामला सायबर क्राइम के पास जांच के लिए लंबित था।

लैंडलाइन नंबर पर संपर्क किया

पुलिस के मुताबिक हर्षवर्धन नगर निवासी पूजा गौर (25) एक निजी स्कूल के एकाउंटेंट विभाग में काम करती है। उनके पास चार फरवरी को अज्ञात व्यक्ति ने प्रिंसिपल के लैंडलाइन नंबर पर फोन किया। उसने बताया कि वह बच्चे की फीस भरना चाहता है। लेकिन मर्चेंट नेवी में होने के कारण स्कूल आने में असमर्थ है। उसने एकाउंट नंबर पूछा, ताकि वह फीस भर सके। प्रिंसिपल ने उसे बैंक का एकाउंट नंबर दिया तो कहने लगा कि वह ऐसे स्थान पर है, जहां से बैंक जाना संभव नहीं है। ऐसे में कोई ऑनलाइन पेमेंट वालेट का नंबर बताएं, जिस पर वह फीस भर सके। इस पर महिला कैशियर पूजा गौर ने अपना पेटीएम नंबर उसे दे दिया। आरोपी ने पूजा (Puja Gour) के मोबाइल पर एक लिंक भेजी, जिसे खोलने पर उनके एकाउंट से 10 हजार रुपये कट गए।

दोबारा फिर खाते से निकल गए

Bhopal Cyber Crime
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

इस पर उन्होंने फोन करने वाले से संपर्क किया तो उसने बताया कि गलती से रिवर्स लिंक चली गई है। उसने दोबारा लिंक भेजकर फीस और कटे हुए रुपये वापस करने का बोला। जालसाज ने जो दोबारा भेजी गई लिंक खोलने पर एकाउंट से फिर पांच हजार रुपए कट गए। इसकी शिकायत पूजा ने सायबर क्राइम से की थी। जहां से प्रतिवेदन मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: आठ साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया गंदा काम

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!