Bhopal News: भाजपा नेता समेत चार लोगों के साथ रंगदारी दिखाने का आरोप

Share

Bhopal News: जिस क्षेत्र से पूर्व महापौर आलोक शर्मा विधानसभा चुनाव हारे उस थाने के एक मामले को लेकर प्रदर्शन, पुलिस ने दर्ज किया हत्या के प्रयास समेत कई अन्य धारा में मुकदमा

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। एमपी में विधानसभा चुनाव के परिणाम 03 दिसंबर को आए। जिसमें भोपाल उत्तर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा हार गए। वे शहर के पूर्व महापौर भी है। उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान भोपाल (Bhopal News) शहर के शाहजहांनाबाद इलाके में हुआ। इसी इलाके के कारोबारियों से दो बदमाश रंगदारी टैक्स वसूल रहे थे। जिसका विरोध दुकान में काम करने वाले कर्मचारी और भाजपा मंडल कार्यकर्ता ने किया तो उसे चाकू मार दिया। जिसके बाद पूर्व महापौर दर्जनों कार्यकर्ता के साथ इकबाल मैदान में धरना देने जा डटे। हालांकि पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें एट्रो सिटी की भी धारा शामिल है।

सामने जो आया उसे चाकू मारा

शाहजहांनाबाद (Shahjahanabad) थाने में तैनात एसआई पवन सेन (SI Pawan Sen) मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया शिकायत मोनू प्रजापति (Monu Prajapati) पुत्र बाबूलाल प्रजापति उम्र 24 साल ने दर्ज कराई है। वह गौतम नगर स्थित शारदा नगर (Sharda Nagar) नारियल खेड़ा का रहने वाला है। वह मंगलम रेडीमेड दुकान (Manglam Redimate Shop) में काम करता है। दुकान अवधेश सक्सेना (Awadhesh Saxena) की है। आरोपी रंगदारी मांग रहे थे। मोनू प्रजापति ने उन्हें दुकान से जाने के लिए बोला था। जिसके बाद आरोपी गोलू उर्फ वीरेंद्र सिंह (Golu@Virendra Singh) पिता जगदीश सिंह उम्र 25 साल और असलम टैंकर (Aslam Tanker) पिता रशीद उम्र 27 साल है। दोनों आरोपी शाहजहांनाबाद इलाके में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि असलम उर्फ टैंकर पर दो मुकदमे पहले से दर्ज है। इसी तरह वीरेंद्र सिंह के खिलाफ तीन प्रकरण दर्ज है। आरोपियों ने मंगलम रेडीमेड के संचालक पर हमला किया। उन्हें बचाने के लिए मोनू प्रजापति बीच में आ गया। जिस कारण उसे चाकू लग गया। आरोपी वहां से भागने लगा तो भूषण मेहना (Bhushan Mehna) ने हस्तक्षेप किया। आरोपियों ने उस पर भी हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: कमरे में बंद करके पति ने की पत्नी से दरिंदगी

सूटकेस से बचाया चाकू का वार

गुरु नानक मंडल (Guru Nanak Mandal) के पदाधिकारी भगवान दास डालिया (Bhagwan Das Daliya) की रेजीमेंट रोड पर डालिया ट्रेडर्स (Daliya Traders) नाम से दुकान है। जिसमें वे सूटकेस और बेग बेचते हैं। घटना के वक्त वे भी दुकान खोल रहे थे। उन्हें भी आरोपी गोलू और असलम टैंकर ने रंगदारी मांगकर धमकाया। भगवान दास डालिया ने उन्हें अनसुना किया तो छुरी निकाल कर हमला (Bhopal News) कर दिया। उन्होंने चाकू का वार सूटकेस को आगे करके बचाया। हालांकि उन्हें घुटने पर चाकू का वार लगा है। मोनू प्रजापति, मोनू राठौर, भूषण मेहना चाकू का वार लगा है। यह बात पता चलने पर आलोक शर्मा (Alok Sharma) मैदान पर उतर आए। उन्हें मनाने डीसीपी रियाज इकबाल (DCP Riyaz Iqbal) भी मैदान पर उतरे। अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal TI Posting: डीजीपी के आदेश पर हटे टीआई पर अफसर मेहरबान
Don`t copy text!