MP News : इस घर में निकल रहे कोबरा सांप, हफ्तेभर में पकड़े 123

रात होते ही निकलने लगते है सांप, परिवार का जीना हुआ मुश्किल

घर में निकल रहे सांप

भिंड। Bhind मध्यप्रदेश के भिंड (Bhind) जिले से चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक घर के अंदर से कोबरा सांप (Cobra Snake) निकल रहे है। एक या दो नहीं, अब तक 123 सांप निकल चुके है। जिले की रौन (Ron) तहसील के चचाई गांव में रहने वाले जीवनलाल कुशवाह का परिवार डरा हुआ है। रात होते ही घर में सपोले निकलने लगते है। दरवाजों की चौखट, फर्श की दरारों, दीवार के कोनों से सांपों का निकलना शुरु हो जाता है। घर के सदस्य राजकुमार कुशवाह ने बताया कि वो अपने भाई के साथ रातभर बैठे रहते है और सपोलों को पकड़ते रहते है। हफ्तेभर में ही 123 सांप पकड़ चुके है।

इस खतरनाक समस्या के चलते जीवनलाल कुशवाह (Jeevanlal Kushwah) के परिवार ने घर पर रहना छोड़ दिया है। राजकुमार ने बताया कि सपोले बहुत ही फुर्तिले है। उन्हें पकड़ने जाओं तो काटने दौड़ते है, बहुत डर लगता है। वहीं मुखिया जीवनलाल का कहना है कि ये सांप बहुत जहरीले है, किसी को काट लिया तो जान पर बन आएगी। उन्होंने जब पंचायत सचिव से मदद मांगी तो उसने अजीब सलाह देकर मामले से पल्ला झाड़ लिया। सचिव ने कहा कि सांप निकल रहे है तो उन्हें दूध पिलाओं। लेकिन एक साथ इतनी बड़ी संख्या में सपोलों के निकलना साधारण बात नहीं है। चचाई गांव के ग्रामीण डरे हुए है, उनकी भी रातों की नींद उड़ गई है। डर है कि कहीं उनके घर में भी सांप निकलना न शुरु हो जाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : अभियुक्त ने नहीं की कोई अपील फिर भी बदल गए उसके वकील
राजकुमार कुशवाह

कुशवाह ने वन विभाग को सूचना दी, साथ ही सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर अपनी समस्या बताई।जिसके बाद वन विभाग ने वन रक्षक को भेजने की बात कही है। वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि सांप को देखकर ही बताया जा सकता है कि वो कोबरा है या नहीं। इतनी बड़ी संख्या में सपोलों के निकलने पर वन विभाग के रेंजर राजू गोंड ने कहा कि हो सकता है कि घर के पास सांप का बिल हो, गर्मी बढ़ने की वजह से सांप निकल रहे हो।

जानिए कहा दर्ज हुआ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मामला  

अपील

www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। आपके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। आप हमारे फेसबुक पेज The Crime Info और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!