ऐसे फोल्ड करके लाता था हथियार मानो मोबाइल हाथ में रखा हो

Share

ग्वालियर पुलिस की मदद से दबोचा गया उत्तर प्रदेश से आया हथियारों का सौदागर, तेरह पिस्टल, 12 कारतूसों की मैगजीन और 32 बोर के पांच जिंदा कारतूस बरामद

भोपाल। आप सोच सकते हैं कि हथियारों को फोल्ड किया जा सकता हैं। लेकिन, यह सच है इस तकनीक को अपनाकर देशभर में हथियारों की सप्लाई करने वाले तस्कर को स्पेशल टास्क फोर्स की ग्वालियर यूनिट ने गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में ग्वालियर पुलिस की भी मदद ली गई। आरोपी के कब्जे से तेरह पिस्टल, 12 कारतूसों की मैगजीन और 32 बोर के पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

टीम को लीड करने वाले एसटीएफ टीआई चेतन सिंह बैस ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए हथियारों की खेप को पकड़ने के लिए पुलिस महानिदेशक वीके सिंह ने एसटीएफ को टारगेट दिया था। ग्वालियर और चंबल संभाग में हथियारों की खेप को लेकर रिपोर्ट भी मिल रही थी। जिसको देखते हुए एडीजी एसटीएफ अशोक अवस्थी ने चिंता जताई थी। इसी बीच एक सूचना उन्हें मिली जिसकी जानकारी एसटीएफ टीआई को दी गई। एसटीएफ की टीम ने थाना कम्पू इलाके में स्थानीय पुलिस की मदद लेकर प्रयाग जिले के रहने वाले भीम शंकर पाठक पिता द्वारिका प्रसाद 43  साल को दबोचा। आरोपी ने बताया कि उसे बड़वानी से बुकिंग मिली थी और ग्वालियर में पांच पिस्टल देकर इलाहाबाद के लिए रवाना होना था। उससे पहले वह एसटीएफ के हत्थे लग गया। आरोपी से उस व्यक्ति के बारे में पूछताछ की जा रही है जिसको हथियार की सप्लाई करनी थी।

डीजीपी ने दिया इनाम

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dog Bite: नाबालिग को कुत्ते ने नोंचा

आरोपी भीम शंकर इससे पहले भी इलाहाबाद में आधा दर्जन से अधिक अवैध हथियारों के साथ दबोचा जा चुका हैं। इस संबंध में पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट डीजीपी वीके सिंह को दी गई। जिसके बाद डीजीपी ने गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को 50 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है।

Don`t copy text!