Bhopal Suicide: नर्सिंग छात्रा ने लगाई फांसी, पटरी किनारे मिला रेलवेकर्मी का शव

Share

दोनों संदिग्ध मौत को लेकर कारणों का नहीं हुआ खुलासा, पुलिस जांच में जुटी

Bhopal Suicide
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश (Bhopal Suicide) की राजधानी भोपाल में दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पहला मामला चूना भट्टी थाना क्षेत्र का है। यहां नर्सिंग की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदखुशी की है। जबकि दूसरा मामला खजूरी सड़क थाना क्षेत्र का है। यहां पुलिस को रेलवक कर्मचारी का शव पटरी किनारे ( Bhopal Train Cutting) मिला था। दोनों ही मामले में पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं।

पुलिस के अनुसार चूना भट्टी क्षेत्र के दुर्गा नगर झुग्गी बस्ती निवासी 19 साल वर्षीय सोनम पिता शेर सिंह चौहान ने आत्महत्या (Sonam Chouhan Suicide) कर ली। मृतक के चाचा अजब सिंह ने पुलिस को बताया कि छात्रा नर्सिंग की पढ़ाई मेयो कॉलेज (Bhopal Nursing Student Suicide) से कर रही थी। रविवार रात 9 से 10 के बीच छात्रा ने घर के बाथरूम में फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली थी। देर तक बाथरूम से बाहर नहीं निकलने पर परिजनों ने छात्रा को आवाज दी थी। परिजनों की आवाज देने पर भी सोनम ने कोई जवाब नहीं दिया था। किसी तरह दरवाजा खोलने पर परिजनों ने देखा सोनम फांसी के फंदे से लटक रही थी। आनन—फानन में फंदे से उतारकर परिजन उसे हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस का कहना है कि छात्रा की सदिंग्ध मौत का खुलासा अभी नहीं हो सका है। पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस उसके साथ पढ़ने वाले साथियों से पूछताछ करेगी। वहीं उसके मोबाइल कॉल डिटेल भी चैक करेगी। जिससे मौत की वास्तविक वजह पता चल सके।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

इधर, खजूरी सड़क थाना क्षेत्र के भौरी गांव निवासी 35 वर्षीय दिनेश गौर की लाश पटरी किनारे मिली। वह रेलवे में ठेका कर्मचारी था। पुलिस ने बताया कि मृतक रविवार रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक उसकी और साथ में बिट्टू की भौरी बकानियां से फाटक के बीच ड्यूटी लगी थी। 12 बजे तक काम पर जब वह नहीं आया तो स्टेशन मास्टर को सूचना दी गई। मामले में तब नया मोड़ आया जब स्टेशन मास्टर को मालगाड़ी के ड्रायवर ने बताया कि कोई ट्रेन से टकराया है। मौके पर पहुंचे तो वह दिनेश गौर की लाश निकली। मृतक शादीशुदा था जिसकी पत्नी डेढ़ साल से मायके रायसेन जिले के उमरावगंज में ही रहती है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!