Hapur Gang Rape : मौत से लड़ती पीड़िता और बयानों में उलझती कहानी

Share

पिता ने आरोपों को नकारा, तीसरे ‘पति’ के साथ रह रही थी युवती

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हुए गैंगरेप (Hapur Gang Rape) की घटना जितनी दर्दनाक हैं। उससे ज्यादा उलझी हुई नजर आने लगी है। आरोपियों के बयानों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला उतना सुलझा हुआ नहीं है। जितना नजर आता है। एक 20 साल की युवती से गैंगरेप और उसके बाद आत्महत्या की कोशिश की घटना के पीछे की वजह कई सवाल उठाती है। एक तरफ पीड़िता दिल्ली के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस उसके आरोपियों की तलाश में है।

28 अप्रैल 2019 को युवती ने मुरादाबाद में खुद को आग के हवाले कर दिया था। 20 साल की युवती का आरोप है कि 5 साल तक उसका यौन शोषण हुआ। इस दौरान 16 लोगों ने उसे हवस का शिकार बनाया। उसने पुलिस से कई बार शिकायत की थी लेकिन सुनवाई नहीं हुई लिहाजा उसने आत्मदाह का कदम उठा लिया।

पीड़िता का आरोप है कि उसके पिता ने उसे 10 हजार रुपए में बेच दिया था। जिस व्यक्ति ने उसे खरीदा उसने अपने दोस्तों के हवाले कर दिया। खरीदने वाले व्यक्ति ने भी पैसा उधार लिया था। लिहाजा उधार चुकाने के लिए पीड़िता को लोगों के हवाले किया गया।

अब पीड़िता की जिंदगी के बारे में जरा जान लेते है। पीड़िता की पहली शादी जिस युवक से हुई थी। उसके साथ वो एक साल तक रहीं। जिससे उसे एक बेटा है। एक साल में ही उनका तलाक हो गया और पीड़िता अपने पिता के घर लौट आई।

यह भी पढ़ें:   दो बच्चों की हत्या कर महिला ने लगाई फांसी

जिसके बाद पीड़िता के मुताबिक उसके पिता ने दूसरे युवक को उसे बेच दिया। लेकिन पिता के मुताबिक उसने बेटी की दूसरी शादी श्यामपुरजट्ट  गांव के युवक से कर दी थी। इस युवक के साथ पीड़िता करीब 4 साल रही। इस दौरान उसने दो बच्चों को जन्म दिया।

करीब एक साल पहले पीड़िता अपने तीनों बच्चों को छोड़कर तीसरे युवक के साथ रहने लगी। गांव वालों ने विरोध किया तो दोनों मुरादाबाद में रहने लगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। जहां 28 अप्रैल को पीड़िता ने खुद को आग के हवाले कर दिया।

पीड़िता के पिता का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के पिता एक किसान है। उनका कहना है कि वे आरोपों से व्यथित है। बेटी ने उन पर ऐसे आरोप क्यों लगाए, उन्हें नहीं पता। उन्होंने बेटी का सौदा करने की बात से साफ इनकार कर दिया। पीड़िता की उम्र पर भी सवाल उठ रहे है। उसके मुताबिक वर्तमान में उसकी उम्र 20 साल है। जबकि उसके पिता के मुताबिक वो 28 वर्ष की है।

श्यामपुरजट्ट गांव जहां पीड़िता की दूसरी शादी हुई थी। उसने इसी गांव के लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक गांव वाले इन आरोपों को खारिज कर रहे है। गांव के प्रधान का कहना है कि गांव में किसी युवती का यौन शोषण होता और 5 साल तक किसी को पता न चलता, ऐसा हो ही नहीं सकता है।

इस पूरे मामले में पुलिस उलझ कर रह गई है। एसपी यशवीर सिंह मामले की बारिकी से जांच कर रहे है। मानव अधिकार आयोग और महिला आयोग ने भी यूपी सरकार और पुलिस को पत्र लिखे है।

यह भी पढ़ें:   Minor Marriage - 11 साल की लड़की से 28 साल के पुरूष का रिश्ता
Don`t copy text!