Bhopal News: एसओएस बालग्राम के दो बच्चों की एक ही दिन में मौत 

Share

Bhopal News: भोपाल शहर में मिले बालक को 2021 तो गुना में मिली लड़की को 2023 में कराया गया था भर्ती, पीएम के लिए भेजी गई लाशें

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। शहर के चर्चित अनाथ आश्रम एसओएस बालग्राम के दो बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के मामले में घटना की जांच भोपाल (Bhopal News) देहात क्षेत्र में स्थित बिलखिरिया थाना पुलिस को सौंपी गई है। एसओएस ग्राम में शिक्षा के लिए भर्ती कराए गए एक बालक और बालिका की एक ही दिन में मौत होने से पूरे प्रबंधन में शोक की लहर है। पुलिस मौत की वजह जानने के लिए पीएम रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है। जिसके बाद जांच के बिंदु तय किए जाएंगे।

पुलिस ने यह दी है जानकारी

बिलखिरिया (Bilkhiriya) थाना प्रभारी वीरेंद्र सेन (TI Virendra Sen) ने बताया कि एसओएस बालग्राम (SOS Balgram) में ऐसे बच्चों को रखा जाता है जो दिव्यांग होते हैं। एसओएस की तरफ से उनकी देखभाल की जाती है। यहां सात वर्षीय विजय को भर्ती कराया गया था। वह चलने—फिरने में असमर्थ था। उसको बीमारी भी थी। वह 2021 में भोपाल सीडब्लूसी (Child Welfare Commit i) के अनुमोदन में एसओएस बालग्राम भेजा गया था। जिसके केयर टेकर बल सम्मा थे। उसे 27 मई की सुबह 11:30 बजे हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) ले जाया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर रघुवंशी ने मौत होने की सूचना उसी दिन दोपहर पौने एक बजे दी थी। बिलखिरिया पुलिस मर्ग 30/24 दर्ज किया है। इसी तरह मौत का दूसरा मामला भी एसओएस बालग्राम का है। यहां गुना (Guna)  सीडब्लूसी के आदेश पर 2013 में 4 वर्षीय स्वीटी को भर्ती किया गया था। उसके केअर टेकर रामबती किरार (Ramwati Kirar) हैं। स्वीटी की मौत भी उसी दिन हुई। बिलखिरिया पुलिस मर्ग 31/24 दर्ज किया है। पुलिस इस मामले में एसओएस ग्राम में उनके केअर टेकर के बयान दर्ज करेगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Campaign Against Sudkhor: सूद में लिए डेढ़ लाख की रकम, सिक्योरिटी के लिए दिए थे चैक
Don`t copy text!