Bhopal News: नव विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

Share

Bhopal News: तहसीलदार के इंतजार में घंटों परेशान होती रही पुलिस, सुबह नींद पूरी करने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे तो पीएम के लिए भेजा गया शव

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। शादी के दो साल बाद नव विवाहिता ने फांसी लगा ली। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा इलाके की है। आत्महत्या करने वाली महिला प्रॉपर्टी डीलर के यहां काम करने वाले व्यक्ति की पत्नी है। कार्रवाई के लिए पुलिस ने नाइट शिफ्ट में तैनात तहसीलदार को कई बार फोन लगाए। लेकिन, उन्होंने सुबह उठने के बाद प्रतिक्रिया दी। जिसके बाद वे घटनास्थल पहुंचे और शव को पीएम के लिए भेजा गया। मामला नव विवाहिता की खुदकुशी से जुड़ा है। इसलिए अगली जांच एसीपी निशातपुरा संभाग रिचा जैन करेंगी।

पति ने देखा फंदे पर लटके हुए

निशातपुरा थाना पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार—बुधवार की दरमियानी रात हुई थी। घटना का पता चलने पर परिजनों का थाने में जमावड़ा लगने लगा था। लेकिन, नाईट ड्यूटी में तैनात तहसीलदार नहीं आए। घटना रतन कॉलोनी (Ratan Colony) में हुई थी। शव की पहचान सरोज राय (Saroj Rai) पति अनिल राय  उम्र 23 साल के रूप में हुई है। वह हरिसिंह अहिरवार (Hari Singh Ahirwar) के मकान में किराये से रहती थी। परिवार मूलत: रतुआ रतनपुर का रहने वाला है। सरोज राय का मायका परवलिया सड़क थाना क्षेत्र में हैं। उसकी शादी लगभग दो साल पहले अनिल राय (Anil Rai) के साथ हुई थी। पति 10—11 अप्रैल की रात लगभग एक बजे घर पहुंचा था। अनिल राय हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रॉपर्टी डीलर के यहां काम करता है।

देरी के कारण अटका रहा शव पहुंचाने का मामला

अनिल राय ने पुलिस को बताया कि पत्नी ने जब दरवाजा नहीं खोला तो मकान मालिक को बुलाया। भीतर सरोज राय दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी पर लटकी हुई थी। इसके बाद नाईट ड्यूटी में तैनात तहसीलदार अविनाश मिश्रा (Avinash Mishra) बैरागढ़ वृत को फ़ोन लगाया गया। वे सुबह 9 बजे कार्रवाई के लिए उपस्थित हुए। उनकी गैरमौजूदगी के बिना पुलिस कार्रवाई नहीं कर सकती थी। निशातपुरा पुलिस (Bhopal News) मर्ग 12/23 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। शव पीएम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच के बिंदु तय किए जाएंगे। जनहित में संदेश: आत्महत्या के विचार आना, आवेश, चिढ़चिढ़ापन मानसिक अवसाद के लक्षण है। यदि यह संकेत मिलते हैं तो तुरंत 18005990019 पर संपर्क करें। यहां मनोचिकित्सक चौबीस घंटे निशुल्क परामर्श के लिए उपलब्ध रहते हैं। 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: टक्कर मारी फिर अस्पताल में भर्ती कराने भी ले गया ऑटो चालक
Don`t copy text!