Bhopal News: राजधानी में ब्राह्मणों का 4 जून को हुंकार

Share

Bhopal News: काका ने अपने दम पर अब तक जो किया वह एमपी के मामा नहीं कर सकते, अब अगले महीने दस लाख ब्राह्मणों का लक्ष्य लेकर दिखाएंगे अपनी ताकत, सभी दलों को 11 सूत्रीय मांगों पर समर्थन देने की अपील, प्रदेश के 54 संगठन एक मंच पर आए, गौरी शंकर को सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष चुना गया

Bhopal News
परशुराम मंदिर में आयोजित बैठक में ब्राह्मण समाज के अनेकों संगठन की बैठक के बाद अध्यक्ष बनाए गए गौरी शंकर शर्मा।

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी नीतियों के खिलाफ मुखर होकर 54 संगठन एक मंच पर आ गए हैं। यह मंत्र अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर 4 जून को हुंकार भरेगा। इसके लिए राजधानी (Bhopal News) में करीब 10 लाख लोगों के आने की संभावना जताई है। इस आयोजन को लेकर सर्वसम्मति से संघ ने गौरी शंकर (Gauri Shankar) जो काका (Kaka) नाम से चर्चित हैं वे प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिए गए हैं। इसमें मध्य प्रदेश के समस्त ब्राह्मणों को शामिल होने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके लिए भोपाल के गुफा मंदिर में महत्वपूर्ण बैठक भी संपन्न हुई।

ऐसे समर्थन में उठते चले गए हाथ

ब्राह्मण महाकुंभ की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को परशुराम मंदिर में बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें पीपल चौराहा करोद निवासी गौरी शंकर शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया है। सनाढ्य ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष रामबाबू शर्मा (Rambabu Sharma) ने इस संबंध में प्रस्ताव रखा था। जिसका अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज की तरफ से पुष्पेंद्र मिश्रा (Pushpendra Mishra) ने समर्थन कर दिया। बाकी अन्य संगठनों ने भी इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार लिया। बैठक में उपस्थित समस्त ब्राह्मण संगठनों की तरफ से अगले महीने होने जा रहे आयोजन को लेकर रणनीति बनाई गई। आयोजन में आने वाले ब्राह्मणों को भोपाल में महाराष्ट्र भवन, नर्मदी भवन सहित अन्य में ठहराया जाएगा। विशाल महाकुंभ में ब्राह्मण समाज की तरफ से 11 सूत्रीय मांगे रखी जाएगी। इसमें प्रमुख रूप से ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन, जिलों में ब्राह्मण छात्रावास, मंदिरों के नाम दर्ज भूमि पुजारियों को सौंपने, प्रत्येक पुजारी को दस हजार रूपए मानदेय, एट्रोसिटी प्रकरण को लेकर प्रमुख मांगे रहेगी। गौरी शंकर शर्मा ने कहा यह महाकुंभ किसी भी राजनीति से प्रेरित नहीं हैं। यह किसी भी दल के पक्ष में नहीं हैं। कार्यक्रम किसी भी दल के विपक्ष में भी नहीं हैं। इसमें शामिल होने वाले सभी अतिथि केवल ब्राह्मण होने के नाते शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अंधेरे में युवती हाथ पकड़कर खींचा

काका को लेकर इस कारण दिया गया समर्थन

Bhopal News
परशुराम मंदिर में आयोजित बैठक का दृश्य।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ब्राह्मण समाज गौरी शंकर ने प्रदेश में सबसे पहले ब्राह्मण कन्याओं के निशुल्क विवाह के कार्यक्रम का आयोजन शुरू किया था। वे अब तक लगभग 17 निशुल्क ब्राह्मण कन्या विवाह करा चुके हैं। इसमें भोपाल, राजगढ़, होशंगाबाद, सीहोर, विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़ शामिल है। जिन कन्याओं का विवाह कराया गया उन्हें गृहस्थी का भी सामान निशुल्क प्रदान किया गया। गौरी शंकर शर्मा समाज के लिए पिछले तीन दशक से लगातार सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले वे रातीबड़ ब्राह्मण समाज में महामंत्री रहे। करोद ब्राह्मण समाज के वह संस्थापक सदस्य और अध्यक्ष रहे। वर्तमान में वह महानगर सनाढ्य ब्राह्मण समाज में संयोजक के रूप में कार्य कर रहे हैं। महाकुंभ हेतु भोपाल (Bhopal News) के लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जून महीने में होने वाले महाकुंभ का स्थान तय किया गया। ब्राह्मण समाज की तरफ से घर-घर पीले चावल देकर शामिल होने की अपील की जाएगी।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लूट की एक दर्जन वारदात
Don`t copy text!