Bhopal News: बिहार से लूटकर कार भोपाल में बेची

Share

Bhopal News: गिरोह में शामिल एक व्यक्ति दिल्ली से गिरफ्तार, दूसरे साथी की तलाश जारी

Bhopal News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। इंजन और चेचिस नंबर बदलकर एक व्यक्ति को लूट का वाहन बेच दिया गया। इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तकनीकी बिंदुओं की मदद से आरोपी को तलाश लिया। इस गिरोह में अब तक दो व्यक्तियों के नाम पता चले हैं। जिसमें से एक व्यक्ति को दिल्ली (Delhi News) से दबोचा गया है। गिरोह के साथियों ने बिहार में बंदूक की नोक पर कार लूटी थी। उसी कार को उन्होंने भोपाल में बेचा था। यह जानकारी भोपाल (Bhopal News) शहर के हबीबगंज थाने में दर्ज जालसाजी के एक मामले की जांच के बाद सामने आई है।

ऐसे सामने आया था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार स्कार्पियो वाहन फर्जी दस्तावेज के आधार पर Cars-24 कंपनी के जरिए बेचा गया था। जिसको बाग दिलकुशा निवासी रजा अली (Raza Ali) ने करीब साढ़े चौदह लाख रूपए में मार्च, 2022 में खरीदा था। कार में इंजन और चेचिस नंबर जाली था। यह पता चलने पर 161/22 धारा 420/467/468/ 471/472 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना और उसके इस्तेमाल) का प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने इसके लिए रजा अली (Raja Ali) के पास मौजूद महिन्द्रा स्कार्पियो वाहन MP—17—CC—6824 को जब्त किया। उसका असली मालिक रीवा निवासी उत्कर्ष सोनी (Utkarsh Soni) निकला। उसके पास उसका वाहन मौजूद था। जिसमें इंजन और चेचिस नंबर में कोई गड़बड़ी नहीं थी। फिर पीड़ित के पास मौजूद स्कॉर्पियों का इंजन और चेचिस नंबर रिकवर किया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft News: टीचर के मकान में चोरों ने मचाई धमाचौकड़ी

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

Bhopal News
हबीबगंज थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

असली नंबर मिलने के बाद पड़ताल की गई तो वह बिहार (Bihar News) का निकला। जिसको 27 सितंबर, 2021 को लूट लिया गया था। जिसकी मोतिहारी जिले के थाना चिरैया में एफआईआर 277/21 भी दर्ज थी। तीन अज्ञात व्यक्तियो ने चालक से मारपीट कर व बंदूक अड़ाकर वह वाहन लूटा (Bihar Car Robbery) था। फिर पुलिस ने Cars 24 प्रायवेट लिमिटेड जिससे भुगतान हुआ था उनके बैंक डिटेल की जानकारी मांगी गई। जिसके बाद पुलिस ने 11 अक्टूबर को दिल्ली से आरोपी हिमांशु त्रेहान (Himanshu Trihan) को गिरफ्तार किया। उसने पूछताछ में बताया कि उसके साथी मुकेश सोनी (Mukesh Soni) के कहने पर उसने बैंक अकाऊंट उसे दिया था। जिसके बदले में उसे 25000 हजार रूपए कमीशन मिले थे। वह एसीटी इन्टरनेट कंपनी दिल्ली में नौकरी करता है। आरोपी हिमांशु त्रेहान पिता स्वर्गीय इन्द्रजीत त्रेहान उम्र 30 वर्ष को भोपाल लाया गया है।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   ‘लोग समझते थे सिंधिया के जाने के बाद कांग्रेस खत्म हो जाएगी’
Don`t copy text!