Bhopal News: बागसेवनिया पुलिस ने वाहनों का जखीरा बरामद किया 

Share

Bhopal News: राजधानी में एक साल से शहर के हर थाना क्षेत्र से उठा ले जा रहे थे बाइक, अब पकड़ में आए तो 45 दो पहिया वाहन बरामद हुए, पुलिस को अभी भी दस वाहन मालिकों की जानकारी पता करना बाकी, बरामद वाहनों को कंट्रोल रुम ले जाने में आता भारी खर्च इसलिए थाने में मीडिया को बुलाकर किया गया खुलासा

Bhopal News
बागसेवनिया थाने में चोरों से बरामद वाहनों को देखती हुई डीसीपी श्रद्धा तिवारी।

भोपाल। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन, भोपाल पुलिस ने वाहनों की एक लंबी खेप बरामद की है। जिनसे वाहन बरामद हुए है उनके दो शातिर आरोपी पिछले एक साल से राजधानी भोपाल (Bhopal News) के हर थाना क्षेत्र से बाइक उठा ले रहे थे। वाहनों को बेचने के लिए वे ग्राहकों को बैंक से सीज बाइक बताकर औने—पौने दामों में बेच देते थे। यह खुलासा भोपाल शहर के बागसेवनिया थाना पुलिस ने किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के एक ही चेहरे शहर में लगे कैमरों में कैद भी हो रहे थे। लेकिन, वे हर बार वाहन बदलकर आते—जाते थे। जिस कारण उनका पता लगाने के लिए कैमरों के सामने बैठकर भारी पड़ताल की गई। जिसके बाद इस गिरोह के बारे में सुराग लगा था। पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर में यह बाइक बरामद की है। अभी भी एक आरोपी रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने बरामद वाहनों की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई है।

हत्या के मामले में दो आरोपी हो चुके हैं बरी

यह जानकारी देते हुए जोन—2 डीसीपी श्रद्धा तिवारी (DCP Shraddha Tiwari) ने बताया कि बागसेवनिया थाना पुलिस ने शुभम मर्सकोले (Shubham Marskole) पिता गोपाल सिंह मर्सकोले उम्र 23 साल, राहुल इवने (Rahul Ivne) पिता मान सिंह इवने उम्र 20 साल, अमित धुर्वे (Amit Dhurve) पिता रंगराज सिंह धुर्वे उम्र 25 साल, योगेश मेहरा (Yogesh Mehra) पिता रामरतन मेहरा उम्र 21 साल, रघुवीर कुर्रोशी (Raghuveer Kurroshi) पिता हल्केवीर कुर्रोशी उम्र 24 साल, मंजु बारीवा(Manju Bariva)  पिता हुकुम सिंह बारीवा उम्र 22 साल, बाल मुकुंद (Bal Mukund) पिता गणपत सिंह उम्र 20 साल और अरेन्द्र परते (Arendra Parte) पिता नारायण जी परते उम्र 20 साल को गिरफ्तार किया है। शुभम मर्सकोले रायसेन (Raisen) जिले के सिलवानी (Silvani) थाना क्षेत्र स्थित हीरापुर पोस्ट का रहने वाला है। इसी तरह राहुल इवने रायसेन जिले के ग्राम बिलगंवा का रहने वाला है। राहुल इवने वाहन चोरी करने भोपाल आता था। पुलिस को पता चला है कि शुभम मर्सकोले के खिलाफ सिलवानी थाने में 268/19 हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। उसके साथ इसी प्रकरण में अमित धुर्वे भी आरोपी था। लेकिन, दोनों इस मामले में बरी हो गए हैं। आरोपियों के कब्जे से बागसेवनिया थाना क्षेत्र से चोरी हुई 10 बाइक बरामद हुई है। इसके अलावा आरोपियों ने एमपी नगर थाना क्षेत्र से 07 बाइक चोरी की थी। शातिर वाहन चोरों ने टीटी नगर और पिपलानी थाना क्षेत्र से तीन बाइक चोरी की थी। आरोपियों ने मिसरोद थाना क्षेत्र से दो बाइक चोरी की थी। इसके अलावा चूना भट्टी, गोविंदपुरा, जहांगीराबाद, कोलार रोड, बिलखिरिया और कोहेफिजा से एक—एक बाइक चोरी की थी। आरोपियों ने इंदौर (Indore) के हीरा नगर और रायसेन के नसरूल्लागंज से भी एक बाइक चोरी की थी।

ऐसे करते थे वारदात फिर यह बोलकर बेचते थे

Bhopal News
फाइल फोटो — थाना बागसेवनिया, भोपाल

आरोपी एक बाइक पर आते थे और बाइक चोरी करके सिलवानी में भाग जाते थे। वाहन चोरी के लिए वे मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते थे। वहां जाकर फ्लिप कार्ट के जरिए वे सफेद प्लास्टिक कार्ड खरीदते थे। जिस पर वाहनों के नंबर डालकर उसको अपने नाम पर प्रिंट करते थे। ताकि वाहन बेचते समय किसी को शक न हो। आरोपी वाहन बेचते वक्त खरीदारों को झांसा देते थे कि वह बाइक बैंक में गिरवी थी। जिसे ई—आक्शन में वे खरीदना बताते थे। आरोपी बाइक चोरी करके उसे बेचने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड पर उसकी रकम खर्च कर देते थे। आरोपियों ने कई बाइक अपने रिश्तेदारों को भी जाली दस्तावेज बनाकर बेची है। पुलिस अब इन मामलोें (Bhopal News) में जालसाजी की धारा भी बढ़ाने जा रही है। डीसीपी ने इस गिरोह का खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। वाहन चोरों का पता लगाने में निरीक्षक अमित सोनी, एसआई संजय दुबे, गंगाराम वर्मा, शिरमणि सिंह, एएसआई अनिल दुबे, प्रहलाद सिंह, सुषमा सिंह, हवलदार मुकेश पटेल, सर्वेश सिंह, सुरेंद्र यादव, सिपाही दीपक सिंह, सत्यभान सिंह, रजनीश, कमलेश चौधरी ने सराहनीय भूमिका निभई है।

यह भी पढ़ें:   Rewa Suicide Case: ससुराल वालों से तंग महिला तीन बच्चों को लेकर कुंए में कूदी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!