Bhopal Crime News: किसान पर अमले में बाधा पहुंचाने का आरोप

Share

Bhopal Crime News: बकाया बिल न चुकाने पर की जा रही थी कुर्की की कार्रवाई

Bhopal Crime News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। कुर्की की कार्रवाई करने पहुंचे प्रशासन के अमले के साथ बदसलूकी की गई। आरोप किसान परिवार पर लगा है। इस संबंध में प्रशासन ने थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की हैं। प्रशासन का कहना है आरोपी परिवार ने बिल नहीं चुकाया था। इसलिए वहां वैधानिक कार्रवाई करने अमला पहुंचा था।

तहसीलदार के साथ बदसलूकी

सुखी सेवनिया थाना पुलिस ने बताया कि रजनी सहदेव (Rajni Sahdev) पिता कैलाश सहदेव उम्र 29 साल के साथ रविवार कुछ लोगों ने बदसलूकी की। मामले की जांच कर रहे एएसआई अरविंद शर्मा (ASI Arvind Sharma) ने बताया कि रजनी सहदेव गोविंदपुरा इलाके की रहने वाली हैै। वह क्षेत्र की तहसीलदार है। रजनी रविवार दोपहर डेढ़ बजे ग्राम देहरी में दीवान सिंह (Deewan Singh) के घर पहुंची थी। दीवान सिंह का परिवार पेशे से किसान  है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस वर्दीधारी एसीपी ने भोपाल के लोगों को यह बोलकर माल बटोर लिया

काम में बाधा पहुंचाई

जांच अधिकारी ने बताया कि रजनी के पास 90 हजार रूपए बिजली बिल की कुर्की करने पहुंची थी। परिजनों के बकाया बिल जमा न करने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। रजनी ने कर्मचारियों को बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए थे। तभी परिवार के लोग भड़क गए। वे अमले के साथ झूमाझटकी करने लगे। पुलिस ने दीवान सिंह, हीरालाल (Heera Lal) और तुलसी राम (Tulsi Ram) के खिलाफ धारा 353/332/506/186/34 (सरकारी कार्य में बाधा डालना, सरकारी कर्मचारी से मारपीट, धमकाना, काम करने से रोकना और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder Case: एलपीजी गैस कैप्सूल ड्राईवर की हत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!