MP Vidhansabha News: नर्मदापुरम के 18 एकड़ में नहीं हो रही खेती

Share

MP Vidhansabha News: कृषि मंत्री उत्पादन और लाभ बताकर अपनी ही पार्टी के विधायक के पूछे गए सवाल पर घिरे, विधानसभा अध्यक्ष ने कमेटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए

MP Vidhansabha News
कमल पटेल, कृषि मंत्री, मप्र शासन

भोपाल। भाजपा विधायक प्रेमशंकर कुंजीलाल वर्मा ने सिवनी—मालवा में खेती योग्य जमीन को लेकर सदन में एक सवाल कृषि मंत्री कमल पटेल से पूछा। जिसके जवाब के बाद विधायक असंतुष्ट नजर आए। क्योंकि जो आंकड़े बताए गए थे उसके अनुसार 18 एकड़ में खेती का कोई रिकॉर्ड मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Vidhansabha News, ) को नहीं बताया गया। नतीजतन, पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप—प्रत्यारोप के बीच तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच कराने पर सहमति बनाई गई।

विधानसभा अध्यक्ष को करना पड़ा हस्तक्षेप

जानकारी के अनुसार सिवनी मालवा से भाजपा विधायक प्रेम शंकर कुंजीलाल वर्मा (BJP MLA Prem Shankar Kunjilal Verma) ने ​कृषि का रकबा पूछा था। जिसके जवाब में मंत्री कमल पटेल (Minister Kamal Patel) ने बताया कि 77.5 एकड़ है। जिसमें से लगभग 58 एकड़ में खेती होती है। विधायक ने बाकी जमीन पर खेती न किए जाने को लेकर सदन में मंत्री को घेर लिया। इसके अलावा विधायक ने बताया कि वहां का किसान प्रति एकड़ 20 क्विंटल उत्पादन कर रहा है। जबकि बीज विकास निगम में यह रिकॉर्ड 15 क्विंटल भी नहीं हैं। पर्याप्त सिंचाई के साधन होने के बावजूद मूंग की उत्पादन को कम आंकने पर विधायक असंतुष्ट दिखे। जिस कारण मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मामले की जांच के लिए वे कमेटी बना देंगे। जिसमें कम—ज्यादा करने वाला कोई भी अफसर या कर्मचारी दोषी होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि विधायक इस पर भी संतुष्ट नहीं हुए ​तो विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने हस्तक्षेप किया और कहा कि आपको सवाल पूछने का पर्याप्त समय भी दिया गया। मंत्री की तरफ से निराकरण भी किया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Vidhansabha News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: पत्नी से विवाद के बाद ट्रेन के आगे लेटा पति
Don`t copy text!