व्यापारी को बंधक बनाकर पत्नी की लूट ली आबरू

Share

वारदात में शामिल थे डंपर ड्राइवर, पांच आरोपी गिरफ्तार, आईजी भोपाल जयदीप प्रसाद ने की दो घंटे थाने में पूछताछ

भोपाल। राजधानी में एक महिला के पति को बंधक बनाकर उसकी अस्मत लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी, महिला पुलिसकर्मी का बेटा है जो व्यापारी की पत्नी से एकतरफा प्रेम करता था। उसके सहयोग के लिए डंपर चलाने वाले चार ड्राइवर भी शामिल हुए थे। जिन्होंने पति को छोडऩे के बदले में मोटी रकम वसूली।

बेहद सनसनीखेज इस मामले के सामने आने के बाद आईजी जयदीप प्रसाद गुरुवार रात टीटी नगर थाने पहुंचे। उन्होंने आरोपियों से जुड़ी जानकारी जुटाने के अलावा सभी आरोपियों से एक-एक करके पूछताछ भी की। वे लगभग दो घंटे थाने में ही बैठे रहे। पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जिन्हें शुक्रवार दोपहर अदालत में पेश किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पीडि़त 45 वर्षीय कपड़ा व्यापारी हैं। वह मंगलवार रात दुकान बंद कर स्कूटी से घर जा रहा था। रात करीब सवा दस बजे जब वह घर के नजदीक पहुंचा तो पीछे से आए कार और बाइक सवार युवकों ने उनकी स्कूटी के आगे अपने वाहन अड़ा दिया। बाइक पर बैठे युवक ने व्यापारी को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और कार सवार युवकों ने उन्हें उठाकर कार के अंदर पटक लिया। एक युवक उनकी स्कूटी संभाली और फिर सभी लोग व्यापारी को लेकर निकल गए।

थाने में गुमशुदगी भी थी दर्ज


आरोपी उन्हें लेकर मिसरोद स्थित स्थित फ्लैट पर पहुंचे। यह फ्लैट व्यापारी के पूर्व परिचित अमित का है। अमित और उसके साथियों ने व्यापारी के साथ मारपीट की और उन्हें फ्लैट पर बंधक बना लिया। इधर, बुधवार सुबह जब कपड़ा व्यापारी के घर ताला लगा मिला तो उनके भाई ने मोबाइल पर संपर्क किया। इसके बाद थाने पहुंचकर भाई और उसके परिवार की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। गुरुवार को व्यापारी का परिवार लौटने पर पुलिस ने बयान लिए। इसके बाद अमित, मोहसिन तथा तीन अन्य के खिलाफ अपहरण कर बंधक बनाने और दुष्कर्म का मामला सामने आया।

यह भी पढ़ें:   MP News : खाई में गिरी बस, 3 की मौत, दर्जनों घायल

एकतरफा प्यार
पुलिस ने बताया कि व्यापारी का अपहरण करने के बाद अमित देर रात आटो से उनके घर पहुंचा। पत्नी के दरवाजा खोलने पर वह घर के अंदर पहुंचा। उस वक्त बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे। अमित ने महिला को उसके पति के अपहरण की कहानी सुनाई छुड़ाने के लिए रुपयों की मांग की। दहशत में आई महिला ने घर में रखे 50 हजार रुपये नकद और कुछ जेवरात उसे दे दिए। इसके बाद उसने महिला पर दबाव बनाते हुए उसके साथ बलात्कार किया। तड़के वह महिला तथा बच्चों लेकर उसी फ्लैट पर पहुंच गया, जहां उसने व्यापारी के बंधक बनाकर रखा था।

एटीएम से भी निकाली रकम
फ्लैट पर लौटने के बाद अमित ने पत्नी और बच्चों के सामने ही व्यापारी के साथ मारपीट की और उसके एटीएम से 40 हजार रुपये निकलवा लिए। रुपए ऐंठने के बाद गुरुवार को व्यापारी और उनके परिवार को छोड़ दिया गया। थाने पहुंचकर व्यापारी ने बयान दिया, तब इस मामले का खुलासा हुआ। आरोपी अमित की कपड़ा व्यापारी से करीब दस साल पहले मुलाकात हुई थी। इसके बाद उसका व्यापारी के घर आना-जाना हो गया था। कुछ साल पहले अमित की पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी, तब से वह अकेला रह रहा था। अमित व्यापारी की पत्नी पर बुरी नजर रखता था। इस बात का उसे भी अहसास नहीं था।

Don`t copy text!