मध्यप्रेदश : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

Share

MP Congress :  24 जून को जिला/ शहर, ब्लाक मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन

MP Congress
कमलनाथ, अध्यक्ष, कांग्रेस मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

भोपाल। देशभर में बीते 15 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ौतरी हो रही है। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा टैक्स होने की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे है। ऐसे में कांग्रेस (MP Congress) को घर बैठे मुद्दा मिल गया है। बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन की तैयारी कर ली है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने संगठन के नेताओं को निर्देश जारी कर दिए है। लॉकडाउन के बाद प्रदेश में ये पहला राजनीतिक प्रदर्शन होगा।

15 दिन में 10 रुपए तक बढ़ गए दाम

अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि मध्यप्रदेश में पेट्रोल 1 जून को 77.56 रूपये और डीजल 68.27 प्रति लीटर मिल रहा था। वहीं आज पेट्रोल 87.16 रूपये और डीजल 78.33 रूपये प्रति लीटर में मिल रहा है। 22 जून, 2020 तक 16 दिन में पेट्रोल पर 8.30 रूपये और डीजल के दामों में 9.46 रूपये प्रतिलीटर की बढोत्तरी कर जनता के जेब पर डांका डाला जा रहा है। कांग्रेस इस बढौतरी के विरोध में पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर कीमतें कम करने की मांग करेगी।

अध्यक्ष कमलनाथ ने जारी किए निर्देश

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जिला/ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वे कार्यकर्ताओं के साथ 24 जून, 2020 को सुबह 11 बजे अपने जिला/ शहर एवं ब्लाक मुख्यालयों पर पुरजोर तरीके से विरोध करें।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता कोरोना महामारी का दंश झेल रही है, पिछले तीन महिने से प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप्प पड़ी हैं, लोगों के काम-धंधे पूरी तरह बंद हैं, प्रदेश की जनता, मजदूर वर्ग, हाथ ठेले वाले, गुमटी वाले, फेरी लगाने वाले, छोटे दुकानदार आदि सभी अपना रोजगार और व्यापार सब कुछ गंवा कर तीन महीनों से घरों में बैठे हैं, इस कारण वे और अधिक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और केंद्र और प्रदेश सरकार से आर्थिक मदद की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के बेतुके फैसलों से उन्हें और अधिक संकट झेलने पर विवश होना पड़ रहा है और केंद्र और राज्य सरकारें पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी हुई हैं। इससे जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है।

यह भी पढ़ें:   पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए है कि प्रदर्शन के दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन भी अवश्य किया जाए।

यह भी पढ़ेंः 20 वीं युवती की हत्या के मामले भी दोषी करार, जानिए कौन है साइनायड मोहन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!