Bhopal News: आते-जाते सिर्फ देख जाता था भाई

Share

Bhopal News: भारतीय संस्कृति में संयुक्त परिवार के बिगड़ते माहौल की इस दर्दभरी कहानी से सीखने की आवश्यकता, पुलिस ने तो सामान्य मर्ग बताकर सरकारी काम कर दिया

Bhopal News
अशोका गार्डन थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। आधुनिक सभ्यता की चक्काचौंध में भारतीय संस्कृति के हो रहे पतन की यह जीवंत कहानी हैं। ऐसी सैकड़ों घटनाएं होती होगी। लेकिन, प्रकाश में नहीं आ पाती है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने अपने सरकारी दस्तावेजों में मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस को किसी तरह का शक नहीं हैं। लेकिन, उसके सामने भविष्य में उठने वाले सवालों से बचने के लिए ऐसा करना जरूरी था।

इसलिए नजदीक जाकर भाई को देखा

अशोका गार्डन (Ashoka Garden) थाना पुलिस के अनुसार घटना का पता 26 जनवरी की सुबह साढ़े नौ बजे चला। मामला अप्सरा टॉकीज (Apsara Talkies) के सामने फुटपाथ का है। पुलिस को सचना भदई राय ने दी थी। मामले की जांच एएसआई अजय दुबे (ASI Ajay Dubey) कर रहे हैं। उनके यहां पारिवारिक दुख का हवाला देकर बातचीत नहीं की। हालांकि पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक अरविंद राय (Arvind Rai) पिता रामचरण राय उम्र 45 साल है। वह मूलतः रायसेन जिले के दौलतपुरा स्थित बेगमगंज (Begamganj) का रहने वाला था। कुछ महीनों पहले ही अरविंद राय भोपाल आया था। वह फुटपाथ पर जीवन गुजर करता था। उसे यहां-वहां मांगने पर जो मिल जाता था वह खा लेता था। उसका भाई भदई राय (Bhadai Rai) है जो कि भोपाल में ही रहता है। वह बीसीएलएल कंपनी की लो फ्लोर बस (Low Floor Bus) में ड्रायवरी का काम करता है। आते-जाते फुटपाथ पर रहने वाले भाई अरविंद राय से वह मुलाकात कर लेता था। उसने बस चलाते हुए 25 जनवरी को सकुषल अपने भाई को देखा। लेकिन, अगले दिन बस के कुछ चक्कर लगाने के बावजूद एक ही जगह पर पड़े होने पर उसे शक गया। वह उतरकर उसके पास पहुंचा तो मौत हो चुकी थी। अशोका गार्डन पुलिस मर्ग 05/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच के बिंदु तय किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: आपदा के दौरान तकनीक बचाती है जान

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!