Bhopal News: हादसे में मौत का मामला, अब होगी नए सिरे से जांच 

Share

Bhopal News: पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली का ऐसा दिखने लगा है असर, राजधानी का ही मामला एक थाने से दूसरे थाने पहुंचने में लग गया एक महीना

Bhopal News
नजीराबाद पुलिस थाना, जिला भोपाल— फाइल चित्र

भोपाल। प्रदेश के दो शहरों इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू है। इस प्रणाली के चलते पुलिस अफसरों का जनता से सीधे संवाद समाप्त हो गया है। नतीजतन, भारी भरकम अफसरों की तैनाती के बावजूद आम नागरिकों को सहूलियत की बजाय और अधिक अफसरों के दरवाजों पर जाकर दस्तक देना पड़ रही है। आलम यह है कि राजधानी भोपाल ही दो भागों में बांट दी गई है। जिस कारण सीमांकन को लेकर हर दिन कोई न कोई विवाद होता है। ताजा मामला भोपाल (Bhopal News) शहर और भोपाल देहात के बीच झूल रहे एक मौत की डायरी से उजागर हुआ है।

एक महीने तक डायरी किन कारणों से लटकी कौन करेगा जिम्मेदारी तय

पुलिस सूत्रों के अनुसार नजीराबाद (Nazirabad) थाना क्षेत्र में 10 अप्रैल, 2024 की रात को सड़क दुर्घटना हुई थी। जिसमें निरंजन मोगिया (Niranjan Mogiya) पिता विक्रम मोगिया उम्र 15 साल गंभीर रुप से जख्मी था। वह राजगढ़ (Rajgarh)  जिले के कुरावर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम मुग़लखेड़ी (Mugalkhedi) का रहने वाला था। वह अपने ही गांव के दो दोस्तों के साथ शादी समारोह में शामिल होने मकसुदनगढ़ की तरफ जा रहा था। तभी ग्राम आमलिया के पास पुलिया से बाइक टकरा गई। निरंजन मोगिया को गंभीर हालत में निशातपुरा (Nishatpura) स्थित आधार अस्पताल (Adhar Hospital) लाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी 13 अप्रैल को सुबह साढ़े पांच बजे मौत हो गई। इस कारण मौत की जानकारी निशातपुरा थाने को स्टाफ ने नोट करा दी। थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि प्रकरण नजीराबाद थाना क्षेत्र का है। इसलिए निशातपुरा पुलिस ने पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपकर केस डायरी नजीराबाद थाने को भेज दी। अब करीब एक महीने बाद यह डायरी नजीराबाद थाने में पहुंची। जिसमें 8 जून को नजीराबाद पुलिस मर्ग 19/24 दर्ज किया। इस गलती पर भोपाल पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली के अफसर से लेकर भोपाल देहात के अफसर मौन हो गए हैं। यह कोई पहला उदाहरण नहीं हैं। ऐसे सैंकड़ों घटनाएं नई पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली बनने के बाद सामने आई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कमला नेहरू अस्पताल में महिला की लाश मिली
Don`t copy text!