Bhopal News: फिर शराब दुकान के बाहर मिली लाश 

Share

Bhopal News: मेडम मेयर देख लीजिए राजधानी की खुबसूरती को गंदगी से लबरेज रहने वाली शराब दुकान के आस—पास निगम का अमला नहीं लेता सुध

Bhopal News
निशातपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए राजधानी की दीवारों को रंगीन और रंगरोगन करके भारी बजट खर्च होता है। लेकिन, भोपाल नगर निगम (Bhopal News) शहर की गंदगी और समस्या खड़ी करने वाली शराब दुकानों की तरफ सुध ही नहीं लेता। यहां अक्सर कई अनजान लोग आकर भी डेरा जमा लेते हैं। जिनका काम दुकान खुलते साथ शराब पीना और उसके आस—पास बेसुध होकर पड़े रहना है। भोपाल नगर निगम (Bhopal Nagar Nigam) की इस लापरवाही का खामियाजा भोपाल शहर की पुलिस जरुर भोगती है। दरअसल, शहर के अधिकांश दुकानों के बाहर महीने में एक—दो व्यक्ति मृत हालत में मिलता ही है।

प्रशासन, पुलिस और निगम के बीच तालमेल की कमी

ऐसा ही एक ताजा मामला भोपाल शहर के निशातपुरा (Nishatpura) थाना क्षेत्र में सामने आया है। यहां करोद (Karond) स्थित अंग्रेजी शराब दुकान के पास एक व्यक्ति बेहोशी की हालात में मिला। उसे 9 जून की दोपहर दो बजे उठाकर हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुंचाया गया। वहां उसकी 9 जून की दोपहर चार बजे मौत हो गई। जिस व्यक्ति की मौत हुई उसकी उम्र 45 से 50 साल के बीच है। पुलिस को मृतक के पास से कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं। जिस कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी है। निशातपुरा पुलिस मर्ग 40/24 दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच हेड कांस्टेबल रोहित दुबे (HC Rohit Dubey) कर रहे है। उल्लेखनीय है कि शहर के अधिकांश थानों में शराब दुकानों के चलते गंदगी के अलावा बेतरतीब ट्रैफिक समस्या बनी रहती है। दुकान संचालक का काम भोपाल कलेक्टर कार्यालय के अधीन आबकारी महकमा देखता है। जिसका काम लायसेंस जारी करना है। लेकिन, उसके बाद इन दुकानों के बाहर और उसके आस—पास गतिविधियों की निगरानी भोपाल पुलिस को करना होती है। जबकि सफाई का काम निगम के पास हैं। लेकिन, तीनों ही विभाग एक—दूसरे का मामला बताकर शहर की समस्या के मुख्य केंद्र बिंदुओं को लेकर कोई एक्शन प्लान ही नहीं बनाता।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: संपत्ति विवाद को लेकर डंडे से पीटा 
Don`t copy text!